लाइव टीवी

भगत सिंह की प्रतिमा पर प्रियंका ने चढ़ाई थी माला, सिख समुदाय ने किया 'शुद्धीकरण'

News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 12:09 AM IST
भगत सिंह की प्रतिमा पर प्रियंका ने चढ़ाई थी माला, सिख समुदाय ने किया 'शुद्धीकरण'
इंदौर में रोड शो के दौरान प्रियंका गांधी और कमलनाथ.

सैम पित्रोदा के 1984 के दंगो को लेकर दिए बयान 'हुआ तो हुआ' पर इंदौर में सिख समुदाय में नाराजगी.

  • Share this:
इंदौर में सोमवार को प्रियंका गांधी के भगत सिंह की प्रतिमा को फूल माला पहनाने के बाद सिख समुदाय ने मूर्ति को दूध से नहलाकर 'शुद्धीकरण' किया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैम पित्रोदा के 1984 सिख दंगों को लेकर 'हुआ तो हुआ' बयान के बाद सिख समुदाय ने विरोध स्वरूप मंगलवार को भगत सिंह की प्रतिमा को दूध और पवित्र पानी से नहलाकर शुद्धीकरण किया. गौरतलब है कि प्रियंका ने सोमवार को इंदौर में रोड शो किया था. इस दौरान उन्होंने भगत सिंह की प्रतिमा को फूल माला पहनाई थी.

भगत सिंह का अपमान किया
कांग्रेस का विरोध कर रहे सिख समुदाय के लोगों का कहना था कि प्रियंका ने साफ तौर पर ऐसा कर भगत सिंह का अपमान किया है. इस दौरान विरोध कर रहे प्रीतम सिंह लूथरा ने कहा कि अमृतसर से मंगाए गए पवित्र पानी और दूध से प्रतिमा को नहलाकर हमने उसे शुद्ध किया है. इस संदर्भ में कांग्रेस के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि पित्रोदा के बयान की हम भी निंदा करते हैं और यह किसी भी तौर पर पार्टी का बयान या सोच नहीं है.

ये भी पढ़ें- कोलकाता में शाह के वाहन पर हमला, गाड़ियां फूंकीं, रोड शो पर पथराव



मांगी थी माफी
पित्रोदा के 1984 के दंगों को लेकर दिए 'हुआ तो हुआ' बयान के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इसकी निंदा की थी. राहुल ने साफ तौर पर कहा था कि इस बयान से पार्टी का कोई लेना देना नहीं है. इसके बाद पित्रोदा ने अपने बयान के लिए माफी मांगी थी. साथ ही कहा था कि उनके बयान को गलत तरीके से लिया गया है.

ये भी पढ़ें: पंजाब: प्रियंका ने BJP पर साधा निशाना, RSS को लेकर कही ये बात

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 14, 2019, 10:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर