लाइव टीवी

सिक्किम विधानसभा उपचुनाव: बीजेपी ने सत्तारूढ़ SKM के साथ किया गठबंधन

भाषा
Updated: September 29, 2019, 4:13 PM IST
सिक्किम विधानसभा उपचुनाव: बीजेपी ने सत्तारूढ़ SKM के साथ किया गठबंधन
छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के चित्रकोट उपचुनाव के लिए बीजेपी ने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है.

समझौते के तहत बीजेपी (BJP) गंगटोक और मरताम-रुमटेक सीटों पर चुनाव लडे़गी जो क्रमश: भूटिया और लेपचा समुदाय के लिए आरक्षित हैं

  • भाषा
  • Last Updated: September 29, 2019, 4:13 PM IST
  • Share this:
गंगटोक. सिक्किम विधानसभा चुनाव (Sikkim Assembly Elections) में खाता भी नहीं खोलने वाली बीजेपी (BJP) ने 21 अक्टूबर को तीन विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव में सत्तारूढ़ सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) के साथ गठबंधन किया है.

बीजेपी (BJP) के सिक्किम प्रभारी नितिन नवीन ने यहां शनिवार को संयुक्त प्रेस वार्ता में कहा कि दोनों पार्टियों ने इस सीमावर्ती राज्य के विकास के लिए मिलकर काम करने का फैसला किया है. तीनों सीटें विधानसभा चुनाव में दो स्थानों से जीतने वाले विधायकों के इस्तीफे से खाली हुई हैं.

BJP गंगटोक और मरताम-रुमटेक सीट पर लड़ेगी चुनाव
समझौते के तहत बीजेपी गंगटोक और मरताम-रुमटेक सीटों पर चुनाव लडे़गी जो क्रमश: भूटिया और लेपचा समुदाय के लिए आरक्षित हैं, जबकि सत्तारूढ़ सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) पोकलोक-कामरांग सीट से अपना प्रत्याशी उतारेगा.

चुनाव में कई मुद्दे रहेंगे अहम
समझौते की वजह बताते हुए एसकेएम के प्रवक्ता जैकब खलिंग राय ने कहा कि सिक्किम के कई मुद्दे लंबित हैं, जिनका हल केंद्र सरकार ही कर सकती है. उन्होंने कहा कि उनकी मांगों में लिम्बू और तमांग जाति के लिए विधानसभा में सीटें आरक्षित करने और 11 छूट गई जातियों को जनजाति का दर्जा देने की मांग शामिल है.

यह भी पढ़ें- 
Loading...

13 राज्‍यों की 36 विधानसभा सीटों के लिए बीजेपी ने किया उम्‍मीदवारों का ऐलान
यूपी विधानसभा उपचुनाव 2019: बीजेपी ने किया 10 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान
झाबुआ में कांतिलाल भूरिया को टक्कर देगा यह भाजपा नेता


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 3:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...