लाइव टीवी

सिक्किम उपचुनाव: CM तमांग जीते, दो सीटों पर जीत के साथ भाजपा का खाता खुला

भाषा
Updated: October 24, 2019, 5:58 PM IST
सिक्किम उपचुनाव: CM तमांग जीते, दो सीटों पर जीत के साथ भाजपा का खाता खुला
सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग को उपचुनाव में जीत मिली है (फोटो क्रेडिट- फेसबुक)

सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (SKM) की सहयोगी भाजपा (BJP) ने भी राज्य में पहली बार अपना खाता खोलते हुए दो सीटों पर जीत दर्ज की है.

  • Share this:
गंगटोक. सिक्किम (Sikkim) के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग (Prem Singh Tamang) उर्फ पीएस गोले ने पोकलोक कामरंग विधानसभा सीट (Poklok Kamrang Assembly seat) पर हुए उपचुनाव (Bypoll) में 8,953 मतों से जीत हासिल की है. वहीं, सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (SKM) की सहयोगी भाजपा (BJP) ने राज्य में पहली बार अपना खाता खोलते हुए दो सीटों पर जीत दर्ज की.

एक चुनाव अधिकारी ने गुरूवार को बताया कि सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (Sikkim Krantikari Morcha) के संस्थापक गोले ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (SDF) के मोसेस राई को हराया. गोले को 10,811 मत मिले, जबकि राई को 1,858 मत मिले.

चामलिंग के दो सीटों पर जीतने से खाली हुई थी पोकलोक सीट
इस साल हुए विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में पूर्व मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग (Pawan Kumar Chamling) ने दो सीटों पर जीत दर्ज की थी जिसके बाद उन्होंने पोकलोक सीट (Poklok Kamrang Assembly seat) छोड़ दी थी. इस वजह से इस सीट पर उपचुनाव (Bypoll) कराने की जरूरत पड़ी.

बाईचुंग भूटिया को मिले मात्र 579 मत
भाजपा (BJP) के उम्मीदवार सोनम छी वेनचुंगपा मारतम रूमटेक सीट से और यौंग शेरिंग लैपचा गंगटोक सीट (Gangtok Assembly Seat) से विजेता रहे. वेनचुंगपा ने अपने प्रतिद्वंद्वी नुक शेरिंग भुटिया को 6,150 मतों से हराया. लैपचा ने दिल्ले नामग्याल बारफुंगपा को 1,010 मतों से हराया.

भारत की फुटबॉल टीम (Football Team) के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया (Bhaichung Bhutia) हमरो सिक्किम पार्टी के टिकट पर गंगटोक सीट से उम्मीदवार थे. उन्हें केवल 579 मत मिले.
Loading...

यह भी पढ़ें: हरियाणा के सबक: तिकड़म, आदर्श या चमत्‍कार नहीं, कांग्रेस को चाहिए जमीनी राजनीति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 5:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...