सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग की पत्नी कोरोना वायरस से संक्रमित

सिक्किम के मुख्यमंत्री की पत्नी और परिवार के कई सदस्यों को कोरोना संक्रमण हुआ. (सांकेतिक फोटो)
सिक्किम के मुख्यमंत्री की पत्नी और परिवार के कई सदस्यों को कोरोना संक्रमण हुआ. (सांकेतिक फोटो)

मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग (CM Prem Singh Tamang) की पत्नी ने लोगों से अपील (appeal) करते हुए कहा, 'जो लोग मेरे संपर्क में आए है, वो सभी कृपया अपनी कोविड-19 (Covid-19) की जांच करा लें साथ ही खुद को आइसोलेशन (isolation) में रखें.

  • भाषा
  • Last Updated: September 23, 2020, 11:59 AM IST
  • Share this:
गंगटोक. सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग की पत्नी कृष्णा राय और उनके परिवार के कुछ सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. राय ने एक फेसबुक पोस्ट में अपील की, 'हमने कोरोना वायरस से बचने की हर संभव कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्यवश हम संक्रमित हो गए. मैं संपर्क में आए सभी लोगों से अपील करती हूं कि, वे जांच करा लें और करीबी संपर्क में आए लोग आइसोलेशन में चले जाएं.'

उन्होंने कहा कि चिकित्सकों की सलाह पर वह और उनके परिवार के सदस्य घर पर ही आइसोलेशन में हैं. इसी बीच स्वास्थ्य विभाग ने एक आदेश जारी करते हुए बताया है कि, मिंतोकगांग में चिकित्सकों और नर्स की तैनाती की गई है. यह मुख्यमंत्री का आधिकारिक आवास है. जिसे अब कोरोना वायरस देखभाल केंद्र में बदल दिया गया है. मुख्यमंत्री दूसरे घर में रह रहे हैं. इसमें कहा गया है कि, स्वास्थ्य दल मुख्यमंत्री के परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य की देखभाल करेगा और एसटीएनएम अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को साप्ताहिक रिपोर्ट जमा करेगा.

देश में कोरोना संक्रमण का हाल



देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बीते 24 घंटे में 83,347 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद संक्रमित लोगों की कुल संख्या 56 लाख से अधिक हो गई, जिनमें से 45 लाख से अधिक लोग संक्रमणमुक्त हो चुके हैं. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि देश में मरीजों के ठीक होने की दर 81.25 प्रतिशत हो गई है. मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 83,347 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 56,46,010 हो गई.
वहीं, 1,085 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 90,020 हो गई. देश में अब तक 45,87,613 लोग संक्रमणमुक्त हो चुके हैं. कोविड-19 से मृत्यु दर गिरकर 1.59 प्रतिशत रह गई है. आंकड़ों के अनुसार, देश में अभी 9,68,377 मरीजों का कोरोना वायरस का इलाज जारी है, जो कुल मामलों का 17.15 प्रतिशत है. आईसीएमआर के अनुसार, देश में 22 सितम्बर तक कुल 6,62,79,462 नमूनों की कोविड-19 की जांच की गई, इनमें से 9,53,683 नमूनों की जांच मंगलवार को की गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज