Siliguri News: पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं की पुलिस से भिड़ंत, एक की मौत का दावा

बीजेपी सांसद और भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने कहा कि बंगाल पुलिस ने तीनबत्ती में प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं के ऊपर आंसू गैस के गोले और वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया. फोटो- ANI

बंगाल में ममता बनर्जी सरकार (Mamata Banerjee Govt ) के खिलाफ बीजेपी (BJP) काफी आक्रामक है. 2021 में होने वाले चुनावों को देखते हुए पार्टी रैलियों और चुनावी कार्यक्रमों के जरिए हल्ला बोले हुए हैं.

  • Share this:
    सिलीगुड़ी. तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के नेतृत्व वाली सरकार के ‘‘कुशासन’’ के खिलाफ रैली निकाल राज्य सचिवालय की शाखा ‘उत्तरकन्या’ की ओर बढ़ने का प्रयास कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं की सोमवार को सिलीगुड़ी में दो स्थानों पर पुलिस के साथ भिड़ंत हुई. भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) ने 'उत्तरकन्या अभिजन' के तहत दो स्थानों पर विरोध प्रदर्शन आयोजित किए थे. भाजयुमो ने आरोप लगाया कि उत्तर बंगाल के लोगों से किए गए वादों को सरकार ने पूरा नहीं किया और सरकार द्वारा शुरू की गई कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम आदमी तक नहीं पहुंचा.

    प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने से रोकने के लिए पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया और आंसू गैस के गोले छोड़े. इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया. कुछ प्रदर्शनकारियों ने इलाके में लगाए गए बांस के बैरिकैड को आग के हवाले कर दिया. फुलबारी बाजार में एक रैली का नेतृत्व करने वाले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने कहा कि पश्चिम बंगाल में ‘‘बीजेपी के उभार’’ से डरकर सरकार दमनकारी नीति अपना रही है.

    घोष ने आरोप लगाया कि स्थानीय प्रशासन ने लोकतांत्रिक प्रदर्शन को रोकने के लिए पूरे सिलीगुड़ी में कई स्थानों पर बैरिकैड लगा दिए. तीन बत्ती मोड़ के पास दूसरी रैली का नेतृत्व बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने किया और इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने दो जगह पुलिस की घेराबंदी को तोड़ दिया, हालांकि वे तीसरी घेराबंदी को तोड़ आगे नहीं बढ़ पाए. यहां से उत्तरकन्या केवल एक किलोमीटर दूर है.

    बीजेपी सांसद और भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने कहा कि बंगाल पुलिस ने तीनबत्ती में प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं के ऊपर आंसू गैस के गोले और वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया. सूर्या ने दावा किया कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन के दौरान कई बीजेपी कार्यकर्ता घायल हुए हैं, बंगाल में लोकतंत्र की हत्या हो रही है. तेजस्वी सूर्या ने ट्वीट कर कहा कि पुलिस द्वारा इस्तेमाल किए देसी बम से निकले छर्रों की वजह से घायल बीजेपी के वरिष्ठ कार्यकर्ता उलेन रॉय की मौत हो गई है.

    हालांकि भाजयुमो अध्यक्ष के दावों पर जवाब देते हुए बंगाल पुलिस ने कहा कि सिलीगुड़ी में एक राजनीतिक पार्टी के प्रदर्शन के दौरान उसके कार्यकर्ता हिंसात्मक कदम उठाने लगे, जोकि एक गंभीर अपराध है. पुलिस ने कहा कि केवल वाटर कैनन और आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल किया गया, ताकि भीड़ को तितर-बितर किया जा सके. एक व्यक्ति की मौत की खबर आ रही है, लेकिन इसके असल कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चल सकेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.