अपना शहर चुनें

States

कोरोना काल में सूरत में हुई शादी बनी मिसाल, मंदिर में लिए सात फेरे, बचे पैसे PM केयर्स फंड में दिए

सादगी से की गई शादी. (File Pic)
सादगी से की गई शादी. (File Pic)

सूरत जिले के बारडोली में गोयल परिवार रहता है. उनके घर में एक शादी थी. गोयल परिवार ने शादी समारोह बेहद धूमधाम से करने की योजना बनाई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2020, 2:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के कारण पूरी दुनिया में उथलपुथल मची हुई है. कोरोना महामारी ने शादी समारोह (Wedding) से लेकर अन्‍य आयोजनों तक पर ग्रहण लगा दिया है. अब शादियां तो हो रही हैं, लेकिन उनमें पहले जैसी ना तो रौनक है और ना ही लोगों की भीड़. इस बीच सूरत में हुई एक शादी ने मिसाल कायम की है. सूरत (Surat) के बारडोली में एक परिवार ने बेहद सादगी से शादी समारोह आयोजित किया और उससे जो पैसा बचा उसे कोरोना महामारी से लड़ने व लोगों की मदद के लिए पीएम केयर्स फंड (Pm Cares Fund) में दान दे दिया.

सूरत जिले के बारडोली में गोयल परिवार रहता है. उनके घर में एक शादी थी. गोयल परिवार ने शादी समारोह बेहद धूमधाम से करने की योजना बनाई थी. इसके लिए बाकायदा पैसे बचाकर रखे थे, लेकिन कोरोना काल में शादी आयोजित करना मुश्किल लगने लगा. इस बीच सरकार ने गाइडलाइंस भी जारी कर दीं, जिनमें कहा गया कि शादी में 100 से ज्यादा लोग इकठ्ठा नहीं हो सकते.

ऐसे में उन्‍होंने कम से कम मेहमानों के बीच शादी समारोह करने की योजना बनाई. उन्‍होंने शादी मंदिर परिसर में बेहद सादगी से कराई. इस दौरान जो मेहमान शादी में शामिल नहीं हो पाए, उनके लिए गोयल परिवार ने फेसबुक लाइव का आयोजन किया. फेसबुक लाइव के जरिये करीब तीन हजार रिश्‍तेदारों और दोस्‍तों ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया.

इसके साथ ही शादी में जो पैसे बचे थे, उसे उन्होंने पीएम केयर्स फंड में दान कर दिए. परिवार के मुखिया सुरेश गोयल ने 3 लाख रुपये पीएम केयर्स फंड में दान दिए है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज