Home /News /nation /

सिंघु बॉर्डर हत्याकांड मामला: पंजाब के अमृतसर जिले से दूसरा आरोपी नारायण सिंह गिरफ्तार

सिंघु बॉर्डर हत्याकांड मामला: पंजाब के अमृतसर जिले से दूसरा आरोपी नारायण सिंह गिरफ्तार

16 अक्टूबर को इसी बर्बर हत्या मामले में गिरफ्तार निहंग सरदार सरबजीत सिंह को कोर्ट ने 7 दिन की रिमांड पर भेजने का आदेश दिया है.

16 अक्टूबर को इसी बर्बर हत्या मामले में गिरफ्तार निहंग सरदार सरबजीत सिंह को कोर्ट ने 7 दिन की रिमांड पर भेजने का आदेश दिया है.

16 अक्टूबर को इसी बर्बर हत्या मामले में गिरफ्तार निहंग सरदार सरबजीत सिंह को कोर्ट ने 7 दिन की रिमांड पर भेजने का आदेश दिया है. पुलिस ने निहंग सरदार सरबजीत सिंह को उसकी आधिकारिक गिरफ्तारी के बाद सिविल जज किन्नी सिंगला की कोर्ट में पेश किया था.

अधिक पढ़ें ...

    राजीव शर्मा

    सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर हुई हत्या के मामले में पुलिस ने दूसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. शनिवार को निहंग समुदाय के नारायण सिंह ने पंजाब पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. दरअसल, सिंघु बॉर्डर पर हत्याकांड को अंजाम देने के बाद नारायण सिंह अपने गांव अमरकोट आ गया था. नारायण सिंह अपने साथियों समेत अकाल तख्त पर माथा टेकने के बाद अपनी गिरफ्तारी देना चाहता था लेकिन पंजाब पुलिस ने उसके घर और गांव की घेराबंदी कर ली जिसके बाद नारायण सिंह ने सरेंडर कर दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंजाब पुलिस आज देर रात ही नारायण सिंह को हरियाणा पुलिस को सौंप देगी

    निहंग नारायण सिंह का कहना है कि लखबीर सिंह ने उनके गुरु का अपमान किया था, इसलिए जो उन्होंने किया ठीक किया. अगर सरबजीत सिंह कसूरवार है तो वह भी कसूरवार हैं. उन्होंने भी इस घटना में सरबजीत सिंह का उतना ही सहयोग किया है. 2014 से गुरुओं का अपमान हो रहा है. गुरु ग्रंथ साहिब की कितनी घटनाएं सामने आईं, लेकिन पुलिस ने कोई सहयोग नहीं दिया. एक भी आरोपी पर कार्रवाई नहीं की गई. इस घटना में आरोपी को सरेआम पकड़ लिया गया और उस समय जो ठीक लगा, निहंग जत्थेबंदियों ने किया है. निहंग नारायण सिंह समर्पण करने के लिए सुबह ही सिंघु बॉर्डर से निकल चुके थे. निहंग नारायण सिंह का कहना था कि संगत उन्हें अमृतसर में सरेंडर करने के लिए कह रही थी. जिसके बाद उन्होंने अमृतसर आकर सरेंडर करने का फैसला किया.

     इससे पहले शनिवार को इसी बर्बर हत्या मामले में गिरफ्तार निहंग सरदार सरबजीत सिंह को कोर्ट ने 7 दिन की रिमांड पर भेजने का आदेश दिया है. पुलिस ने निहंग सरदार सरबजीत सिंह को उसकी आधिकारिक गिरफ्तारी के बाद सिविल जज किन्नी सिंगला की कोर्ट में पेश किया था.

    निहंग सरदार सरबजीत सिंह ने 15 अक्टूबर को खुद हरियाणा पुलिस के सामने सरेंडर किया था. हरियाणा पुलिस मेडिकल चेकअप के लिए उसे देर रात सिविल हॉस्पिटल ले गई थी, देर रात मेडिकल चेकअप के बाद निहंग को गिरफ्तार किया गया और 16 अक्टूबर को सरबजीत सिंह की कोर्ट में पेशी हुई.

    Tags: Delhi Singhu Border, Punjab, Punjab Police, Singhu Border

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर