Home /News /nation /

अफगानिस्तान में दो नहीं एक ही विस्फोट हुआ था, अमेरिकी आर्मी के जनरल ने किया कंफर्म

अफगानिस्तान में दो नहीं एक ही विस्फोट हुआ था, अमेरिकी आर्मी के जनरल ने किया कंफर्म

अमेरिकी आर्मी में मेजर जनरल विलियम टेलर. (तस्वीर-ANI)

अमेरिकी आर्मी में मेजर जनरल विलियम टेलर. (तस्वीर-ANI)

अब अमेरिकी आर्मी में मेजरल जनरल विलियम टेलर (William Taylor) ने कहा है कि काबुल एयरपोर्ट के पास दो नहीं बल्कि एक ही धमाका हुआ था. उन्होंने कहा-मैं कंफर्म कर सकता हूं कि दूसरा धमाका नहीं हुआ था. बैरन होटल या उसके आस-पास कोई दूसरा धमाका नहीं हुआ.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर गुरुवार को हुए आत्मघाती बम धमाकों (Blast) ने दुनिया को दहलाकर रख दिया है. हमले के बाद से ही बम ब्लास्ट की संख्या अलग-अलग आ रही थी. अब अमेरिकी आर्मी में मेजरल जनरल विलियम टेलर ने कहा है कि काबुल एयरपोर्ट के पास दो नहीं बल्कि एक ही धमाका हुआ था. उन्होंने कहा-मैं कंफर्म कर सकता हूं कि दूसरा धमाका नहीं हुआ था. बैरन होटल या उसके आस-पास कोई दूसरा धमाका नहीं हुआ. वो सिर्फ एक सुसाइड बॉम्बर था जिसने विस्फोट किया.

    इससे पहले अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने कहा था- ‘गुरुवार को हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अब्बे गेट पर पहला ब्लास्ट हुआ. कुछ ही देर बाद एयरपोर्ट के नजदीक बैरन होटल के पास दूसरा धमाका हुआ. यहां ब्रिटेन के सैनिक ठहरे हुए थे. एयरपोर्ट के बाहर तीन संदिग्धों को देखा गया था. इसमें से दो आत्मघाती हमलावर थे, जबकि तीसरा बंदूक लेकर आया था.’

    और भी आतंकी हमले का अलर्ट जारी
    वहीं काबुल एयरपोर्ट पर और भी आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया गया है. अमेरिकन ब्रॉडकास्ट कंपनी के मुताबिक एयरपोर्ट के नॉर्थ गेट पर कार बम ब्लास्ट का खतरा है. ऐसे में काबुल स्थित अमेरिकी दूतावास ने नया अलर्ट जारी किया है. वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने हमलावरों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि आतंकियों को ढूंढ़ ढूंढ़ कर मारेंगे.

    यह विस्फोट ऐसे समय हुआ है, जब अफगानिस्तान पर तालिबान के नियंत्रण के बाद से हजारों अफगान देश से निकलने की कोशिश कर रहे हैं और पिछले कई दिनों से हवाई अड्डे पर जमा हैं. काबुल हवाई अड्डे से बड़े स्तर पर लोगों की निकासी अभियान के बीच पश्चिमी देशों ने हमले की आशंका जतायी थी. इससे पहले दिन में कई देशों ने लोगों से हवाईअड्डे से दूर रहने की अपील की थी क्योंकि वहां आत्मघाती हमले की आशंका जतायी गई थी. इस हमले में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है जिनमें 13 अमेरिकी सैनिक शामिल हैं.

    Tags: ISIS-K, Taliban afghanistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर