अपना शहर चुनें

States

बंगाल में बोले कैलाश विजयवर्गीय- BJP के मंच पर साथ में होते हैं ‘सिराज और जय श्रीराम’

बीजेपी नेता ने दावा किया कि मोदी गरीबों के कल्याण की सोचते हैं, वहीं बनर्जी उनका शोषण करती हैं. (PTI)
बीजेपी नेता ने दावा किया कि मोदी गरीबों के कल्याण की सोचते हैं, वहीं बनर्जी उनका शोषण करती हैं. (PTI)

बीजेपी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने दावा किया कि बीजेपी (BJP) के मंच पर सिराज और जय श्री राम साथ में बैठ सकते हैं. ये पार्टी की विशेषता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2020, 11:47 PM IST
  • Share this:
मेचेडा (पश्चिम बंगाल). पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों (West Bengal Assembly Election) से पहले मुस्लिम मतदाताओं से कड़ी जोड़ने का प्रयास करते हुए वरिष्ठ बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी सबको साथ लेकर चलने में विश्वास करती है और मंच पर ‘सिराज और जय श्री राम’ साथ में होते हैं.

बीजेपी के बंगाल प्रभारी ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जहां सभी को साथ लेकर चलते हैं, वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री वर्ग विशेष की वकालत करती हैं. दोनों नेताओं में यही बड़ा अंतर है. बीजेपी ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर अल्पसंख्यक समुदाय के तुष्टीकरण का आरोप लगाती रही है.

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल के पार्टी प्रभारी ने पूर्व मेदिनीपुर जिले में पार्टी की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘यह भारतीय जनता पार्टी का मंच है जहां सिराज और जय श्री राम साथ में रह सकते हैं. यही पार्टी की विशेषता है.’’ राज्य में अगले साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं.



बंगाल में करीब 30 फीसदी मुस्लिम आबादी है. विजयवर्गीय ने कहा, ‘‘मोदीजी कहते हैं ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’. यही बीजेपी का मंत्र है.’’ रैली में बड़ी संख्या में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हुए. बीजेपी नेता ने दावा किया कि मोदी गरीबों के कल्याण की सोचते हैं, वहीं बनर्जी उनका शोषण करती हैं.
पढ़ेंः बंगाल और केरल ने भी मानी केंद्र की शर्त, दोनों राज्‍यों को मिलेंगे 10 हजार करोड़ से ज्‍यादा

विजयवर्गीय ने दावा किया कि प्रधानमंत्री ने महामारी की कठिनाइयों से निपटने के लिए हर नागरिक को हर महीने पांच किलोग्राम सब्जी भिजवाई, लेकिन राज्य में सिंडिकेटों ने इसे बाजार में बेच डाला.

पढ़ेंः बंगालः BJP चीफ दिलीप घोष की कार्यकर्ताओं को सलाह, सड़क पर छड़ी लेकर चलो

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘मोदीजी ने कोविड-19 से पीड़ित लोगों के उपचार के लिए 2,000 करोड़ रुपये भेजे, लेकिन ममता बनर्जी सरकार ने धन का दुरुपयोग किया.’’ बीजेपी नेता ने इस आरोप को भी दोहराया कि केंद्र द्वारा तूफान अम्फान राहत के लिए दिये गये 1,000 करोड़ रुपये के कोष को राज्य के सिंडिकेटों ने लूट लिया.

विजयवर्गीय ने यह दावा भी किया कि बीजेपी सरकार ही महिलाओं के सम्मान की गारंटी दे सकती है. उन्होंने पश्चिम बंगाल की जनता से आग्रह किया कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी को सत्ता में लाने के लिए वोट दें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज