लाइव टीवी

गौरी लंकेश की हत्या के मुख्य आरोपी ऋषिकेश को SIT ने झारखंड से दबोचा

News18Hindi
Updated: January 10, 2020, 10:42 AM IST
गौरी लंकेश की हत्या के मुख्य आरोपी ऋषिकेश को SIT ने झारखंड से दबोचा
पत्रकार गौरी लंकेश

यह आरोपी औरंगाबाद (Aurangabad) का रहने वाला है और मुख्य रूप से हत्या की साजिश में शामिल था, जिसे झारखंड के धनबाद जिले के कटरास में गिरफ्तार किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 10, 2020, 10:42 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पत्रकार-कार्यकर्ता गौरी लंकेश (Gauri Lankesh) की हत्या के आरोपी को आखिर एसआईटी टीम ने गिरफ्तार कर लिया. केस की जांच कर रही विशेष जांच टीम (Special Investigation Team) ने गुरुवार को यह गिरफ्तारी की. आरोपी मुरली को शुक्रवार को धनबाद में न्यायिक मजिस्ट्रेट (Judicial Magistrate) के सामने पेश किया जाएगा. एसआईटी टीम ने मुरली को झारखंड के धनबाद जिले के कतरास से गिरफ्तार किया है.

मुरली औरंगाबाद का निवासी है
44 साल के ऋषिकेश देवडीकर उर्फ मुरली औरंगाबाद का रहने वाला है. यह आरोपी मुख्य रूप से हत्या की साजिश में शामिल था. जिसे झारखंड के धनबाद जिले के कटरास में गिरफ्तार किया गया. फिलहाल हत्याकांड से जुड़े सबूतों की तलाश में उसके घर की तलाशी ली जा रही है.

नाम बदलकर छुपा था आरोपी

पुलिस से बचने के लिए आरोपी ऋषिकेश देवडीकर उर्फ मुरली धनबाद के कतरास इलाके में एक पेट्रोल पंप पर पहचान छुपाकर रह रहा था. गिरफ्तार किए गए कुछ लोगों के कथित रूप से सनातन संस्था और उसके संबद्ध संगठन हिंदू जनजागृति समिति से संबंध हैं.

ये है हत्या का पूरा मामला
पत्रकार गौरी लंकेश की 5 सितंबर, 2017 को बेंगलुरु में उनके घर के सामने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. अब तक एसआईटी ने 16 लोगों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. गौरी लंकेश को कट्टर हिंदूवादी संगठनों से धमकियां मिल रहीं थी.ये भी पढ़ें : 37 साल पहले भी एक साथ फांसी के फंदे पर लटके थे चार अपराधी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2020, 8:24 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर