कश्मीर: कर्फ्यू में ढील के बाद खुले स्कूल, सीताराम येचुरी को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के मुख्य सचिव ने सरकारी कर्मचारियों (Government Servants) को तत्काल प्रभाव से काम पर वापस लौटने का निर्देश दिया है. लेकिन, नेताओं को श्रीनगर में किसी भी तरह का कार्यक्रम करने नहीं दिया जा रहा. शुक्रवार को सीपीआई (M) नेता सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) को श्रीनगर एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया.

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 1:45 PM IST
कश्मीर: कर्फ्यू में ढील के बाद खुले स्कूल, सीताराम येचुरी को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका
सीताराम येचुरी
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 1:45 PM IST
आर्टिकल 370 और 35A (Article 370 and 35A) ख़त्म किए जाने के चलते जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) खासकर घाटी में तनाव अभी भी बना हुआ है. बकरीद के मद्देनज़र श्रीनगर और कश्मीर घाटी में कर्फ्यू लगा हुआ है. इस बीच श्रीनगर पहुंचे सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी और भाकपा महासचिव डी. राजा को एयरपोर्ट पर रोक दिया गया है. इससे पहले कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद को जम्मू-कश्मीर एयरपोर्ट पर रोक लिया गया था.

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद कठुआ और सांबा जिले में हालात सामान्य हो रहे हैं. इन जिलों में शुक्रवार को स्कूल और कॉलेज दोबारा खुले. सड़कों पर चहल-पहल भी हुई. ईद के पहले बाजार खुलने से लोग खरीदारी के लिए भी जुटे. हालांकि, बाकी जिलों में बकरीद के बाद से ही स्कूल-कॉलेज खुल पाने की उम्मीद जाहिर की जा रही है.

गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव ने एक आदेश में कहा, 'डिविजनल लेवल, डिस्ट्रिक्ट लेवल और श्रीनगर स्थित सिविल सेक्रटेरियट में काम करने वाले सभी कर्मचारी तत्काल प्रभाव से काम पर लौटें.' इसके साथ ही प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं कि ड्यूटी पर आने वाले सभी कर्मियों की सुरक्षा और कामकाज के शांतिपूर्ण माहौल को हर हाल में सुनिश्चित किया जाए.


Loading...

आदेश में कहा गया है कि प्रशासन ने कर्मचारियों को सुचारू और सुरक्षित कार्य वातावरण प्रदान करने के लिए आवश्यक व्यवस्था की है. प्रवक्ता ने बताया कि किसी भी सहायता के लिए, कर्मचारी 2571616, 2571912 और 2520542 में उपायुक्त और क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं.

सांबा जिले में खुलें स्कूल
जम्मू-कश्मीर सरकार ने एक बयान जारी कर बताया है कि सांबा जिला प्रशासन ने सभी स्कूल और कॉलेज आज से पहले की ही तरह खोलने का फैसला लिया है. सभी शिक्षण संस्थान, फिर चाहे वे सरकारी हों या प्राइवेट 9 अगस्त से विधिवत खुलेंगे और पहले की तरह ही वहां कामकाज होगा.

यह भी पढ़ें- राष्ट्र के नाम संदेश में बोले PM-कश्मीर में जल्द होंगे चुनाव

पीएम मोदी ने क्यों किया केसर, कहवा और सेब का जिक्र 

पीएम मोदी बोले- कश्मीर के कर्मचारियों को मिलेंगी केंद्र शासित प्रदेश के कर्मियों जैसी वेतन सुविधाएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 6:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...