होम /न्यूज /राष्ट्र /येचुरी का मोदी सरकार पर तंज, 6 साल में महिला आरक्षण विधेयक क्यों नहीं किया पेश?

येचुरी का मोदी सरकार पर तंज, 6 साल में महिला आरक्षण विधेयक क्यों नहीं किया पेश?

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने मोदी सरकार पर कसा तंज.

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने मोदी सरकार पर कसा तंज.

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा, महिलाओं के लिए आरक्षण का विधेयक पिछले एक दशक से लोकसभा अध्यक्ष के कक्ष में पड़ा है.

    नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर केंद्र पर 'दिखावा एवं नौटंकी करने' का आरोप लगाते हुए माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने सवाल किया है कि संसद में अभी तक महिलाओं के लिए आरक्षण का विधेयक पेश क्यों नहीं किया गया.

    येचुरी ने यह बयान ऐसे समय में दिया है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर अपने सभी सोशल मीडिया खाते महिलाओं को सौंपने की घोषणा की है. येचुरी ने ट्वीट किया, महिला दिवस केवल एक दिन की बात नहीं है. समान वेतन एवं अधिकारों के लिए इसकी क्रांतिकारी शुरुआत दुनिया की आधी आबादी को मजबूत करने के लिए आवश्यक है. उन्होंने कहा, हमें समानता के वादे को पूरा करने के लिए हर रोज संघर्ष करना चाहिए.




    माकपा नेता ने कहा, महिलाओं के लिए आरक्षण का विधेयक पिछले एक दशक से लोकसभा अध्यक्ष के कक्ष में पड़ा है. दिखावा और नौटंकी करने के बजाए मोदी ने इसे पिछले छह साल में पेश क्यों नहीं किया और पारित क्यों नहीं कराया? प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को कहा था कि वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट उन महिलाओं को सौंपेंगे जो प्रेरणादायक हैं.

    इसे भी पढ़ें :- ग्रेनेड हमले में अपना दोनों हाथ गंवा चुकीं मालविका अब दिव्यांगों को दिला रहीं उनका हक

    उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था कि, इस महिला दिवस (आठ मार्च) पर मैं अपने सोशल मीडिया खातों को उन महिलाओं को दूंगा, जिनका जीवन और काम हमें प्रेरणा देता है. इससे उन्हें लाखों लोगों को प्रेरित करने में मदद मिलेगी.

    इसे भी पढ़ें :- बर्थडे पर अनाथों को खाना खिलाती थीं मां, अब बेटी भरती हैं बेघरों का पेट- PM मोदी के अकाउंट पर शेयर की स्टोरी

    Tags: International Women Day, Narendra modi, Parliament, Pm narendra modi, Sitaram Yechury, Women reservation

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें