बंगाल में स्थिति खतरनाक, राजनीतिक हिंसा बंद होनी चाहिए: राज्यपाल

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा, “राजनीतिक हिंसा और हत्याएं बंद होनी चाहिए” (फाइल फोटो)
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा, “राजनीतिक हिंसा और हत्याएं बंद होनी चाहिए” (फाइल फोटो)

धनखड़ ने ट्वीट (Tweet) किया, “वर्तमान खतरनाक स्थिति के बारे में नए मुख्य सचिव को अपनी चिंता से अवगत कराया. मुझे विश्वास है कि मुख्यमंत्री (Chief Minister) इन महत्वपूर्ण पहलुओं पर ध्यान देंगी जिनके कारण लोकतांत्रिक कामकाज (Democratic functioning) प्रभावित हुआ और कानून का डर कम हुआ है.”

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankar) ने 24 परगना जिले (24 Parganas District) में एक भाजपा नेता (BJP Leader) की हत्या के बाद राज्य की “खतरनाक स्थिति” (Dangerous situation) को लेकर चिंता जताई और कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) को उन पहलुओं का संज्ञान लेना चाहिए जिनके कारण “लोकतांत्रिक कामकाज प्रभावित हुआ है और कानून का डर (fear of Law) कम हुआ है.” उन्होंने कहा कि राजनीतिक हिंसा (Political violence) और हत्याएं बंद होनी चाहिए. इससे पहले, राज्यपाल द्वारा तलब किये जाने के बावजूद गृह सचिव (Home Secretary) और पुलिस महानिदेशक (Director General of Police) धनखड़ से मिलने नहीं पहुंचे. इसको लेकर राज्यपाल ने राज्य प्रशासन की आलोचना की.

हालांकि, मुख्य सचिव (Chief Secretary) अलापन बंद्योपाध्याय ने धनखड़ से मुलाकात की. धनखड़ ने ट्वीट (Tweet) किया, “वर्तमान खतरनाक स्थिति के बारे में नए मुख्य सचिव को अपनी चिंता से अवगत कराया. मुझे विश्वास है कि मुख्यमंत्री (Chief Minister) इन महत्वपूर्ण पहलुओं पर ध्यान देंगी जिनके कारण लोकतांत्रिक कामकाज (Democratic functioning) प्रभावित हुआ और कानून का डर कम हुआ है.” उन्होंने कहा, “राजनीतिक हिंसा और हत्याएं (killings) बंद होनी चाहिए.” राज्यपाल ने यह भी कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री से बात करने के लिए संदेश (message) भेजा है जिसका उन्हें कोई जवाब नहीं मिला है.

बंगाल: भाजपा नेता की हत्या के विरोध में बैरकपुर बंद, जांच सीआईडी को सौंपी गई
इससे पहले सोमवार को ही पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को सड़कें जाम कर दीं. पार्टी ने अपने एक स्थानीय नेता की हत्या के विरोध में 12 घंटे के बैरकपुर बंद का आह्वान किया है. भाजपा कार्यकर्ताओं ने बैरकपुर-बारासात रोड और कल्याणी एक्सप्रेसवे जैसे क्षेत्रों को जाम किया और सड़कों पर टायर भी जलाए, जिससे इलाके में यातायात पूरी तरह बाधित हो गया.
यह भी पढ़ें: चिराग का नीतीश पर 'प्रहार', कहा- बहुत उम्मीद थी, लेकिन बिहार का विकास न कर सके




एक अधिकारी ने बताया कि बैरकपुर में विभिन्न स्थानों पर बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं. पुलिस ने कहा कि पश्चिम बंगाल के उत्तर चौबीस परगना जिले के टीटागढ़ के निकट रविवार को भाजपा नेता एवं स्थानीय पार्षद मनीष शुक्ला की मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज