जम्मू-कश्मीर: बकरीद पर हालात शांतिपूर्ण, घरों तक जरूरी सामान पहुंचाने में जुटा प्रशासन

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में ईद-उल-अजहा (Eid al-Adha) से पहले रविवार को बैंक, एटीएम और कुछ बाजार खुले रहे और तमाम प्रतिबंधों में ढील दी गई, ताकि लोगों को त्योहार की खरीदारी करने में आसानी हो.

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 10:03 AM IST
जम्मू-कश्मीर: बकरीद पर हालात शांतिपूर्ण, घरों तक जरूरी सामान पहुंचाने में जुटा प्रशासन
बकरीद पर जम्मू-कश्मीर में हालात शांतिपूर्ण
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 10:03 AM IST
देश भर में आज ईद-उल-अजहा (Eid-ul -Azha) मनाई जा रही है. इस मौके पर जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में भी हालात सामान्य हैं. आर्टिकल 370 (Article 370) खत्म होने के बाद घाटी में लोग बकरीद का जश्न मना रहे हैं. अगल-अलग मस्जिदों में वहां के लोग नमाज अदा कर रहे हैं. त्योहार के मौके पर पर प्रशासन लोगों के लिए भोजन और दूसरी जरूरी चीजें कल से ही उपलब्ध कराने में जुटा है.

बाज़ार में पहुंचे लोग
कश्मीर में ईद-उल-अजहा से पहले रविवार को बैंक, एटीएम और कुछ बाजार खुले रहे और तमाम प्रतिबंधों में ढील दी गई, ताकि लोगों को त्योहार की खरीदारी करने में आसानी हो. अधिकारियों ने बताया कि घाटी में कहीं से भी हिंसा की सूचना नहीं है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, जम्मू क्षेत्र में हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं. वहां पांच जिलों से निषेधाज्ञा पूरी तरह हटा ली गयी है. अन्य पांच जिलों में ईद को देखते हुए प्रतिबंधों/निषेधाज्ञा में छूट दी गयी है.


Loading...

बेहतर हो रहे हैं हालात
श्रीनगर के उपायुक्त शाहिद इकबाल चौधरी ने बताया कि हालात शांतिपूर्ण हैं. पाबंदियों में ढील दी गयी है और सरकारी और प्राइवेट गाड़ियां सड़कों पर दिख रहे हैं. लोगों की सुविधा के लिए प्रत्येक महत्वपूर्ण स्थान पर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गयी है.

खास इंतज़ाम
बकरीद को ध्यान में रखते हुए श्रीनगर शहर में छह बाजार बनाए गए हैं और लोगों के लिए 2.5 लाख भेड़ें उपलब्ध करायी गयी हैं. लोगों के घरों तक सब्जियां, गैस सिलिंडर, मुर्गे-मुर्गियां और अंडे आदि पहुंचाने के लिए गाड़ियों का इंतजाम किया गया है. त्योहर के अवसर पर लोगों के लिए भोजन और अन्य जरूरी चीजें उपलब्ध कराने और सोमवार को मस्जिदों में नमाज के लिए पूरी व्यवस्था की गई है. सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि लोगों की सुविधा के लिए प्रत्येक महत्वपूर्ण स्थान पर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गयी है.

ये भी पढ़ें:

BJP की इस रणनीति से पूरा होगा 75 प्लस सीटें जीतने का टारगेट!

होटल में दो उबले अंडे के लिए चुकाने पड़े 1700 रुपये
First published: August 12, 2019, 7:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...