AN-32 हादसा: क्रैश साइट से मिली 6 लाशें, 7 लोगों के अवशेष भी बरामद

असम के जोरहाट हवाई अड्डे से उड़ान भरने वाले AN-32 के टुकड़े मिलने के एक हफ्ते के बाद अब इस विमान में सवार सभी 13 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं.

News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 1:00 PM IST
AN-32 हादसा: क्रैश साइट से मिली 6 लाशें, 7 लोगों के अवशेष भी बरामद
AN-32 हादसा: क्रैश साइट से मिली 6 लाशें, 7 लोगों के अवशेष भी बरामद
News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 1:00 PM IST
असम के जोरहाट हवाई अड्डे से उड़ान भरने वाले AN-32 के टुकड़े मिलने के एक हफ्ते के बाद अब इस विमान में सवार सभी 13 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं. खराब मौसम के कारण शवों को बाहर निकालने में काफी दिक्कत हो रही थी. बताया जाता है कि सात लोगों के केवल अवशेष ही बरामद किए जा सके हैं जबकि छह शवों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार विमान के कुछ हिस्सों का मलबा अरुणाचल प्रदेश के लीपो शहर में मिला है. ये जगह विमान के उड़ान वाली जगह से 15-20 किलोमीटर उत्तर में है. यह विमान 3 जून असम के जोरहाट से उड़ान भरा था और लापता हो गया था. विमान में 8 क्रू मेंबर समेत 13 लोग सवार थे.

खराब मौसम के कारण मंगलवार को ऑपरेशन स्थगित कर दिया गया था. बताया जाता है कि एक टीम जिसमें गरुड़ कमांडो, सिविलियन पोर्टर और शिकारी शामिल थे, वह पैदल ही मलवे के पास पहुंचने की कोशिश कर रहे थे. काफी मशक्कत के बाद आखिरकार भारतीय जवानों को सफलता हाथ लगी और उन्होंने सभी शवों को बरामद कर लिया है.

इसे भी पढ़ें :- 'लीपो' पहाड़ी पार करने वाला था वायुसेना का AN-32 विमान, लेकिन हो गया क्रैश

पांच लाख के इनाम की हुई थी घोषणा
इससे पहले वायुसेना ने इस विमान की जानकारी देने वाले को 5 लाख रुपए इनाम देने की घोषणा की थी. यह घोषणा एयर मार्शल आरडी माथुर एओसी इन कमांड, इस्टर्न एयर कमांड ने की थी. उन्होंने कहा था कि लापता AN-32 की पुख्ता जानकारी देने वाले व्यक्ति या समूह को यह इनाम दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें :- हफ्ते भर बाद मिला AN-32 का मलबा, पहले भी लापता हो चुके हैं कई विमान
Loading...

इन इलाकों में हुआ सर्च ऑपरेशन
इस विमान की तलाश के लिए एसयू-30 जेट लड़ाकू विमान, सी130 जे, एमआई17 और एएलएच हेलीकॉप्टरों को लगाया. विमान की खोज करीब 2500 वर्ग किमी के क्षेत्र में की गई. यह क्षेत्र सियांग जिले के कायींग और पायुम क्षेत्र के अंदर आता है. रूस निर्मित इस विमान ने अरुणाचल प्रदेश के शि-योमि जिले के मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड के लिए सोमवार दोपहर 12.27 बजे असम के जोरहाट से उड़ान भरी थी. जमीनी नियंत्रण कक्ष के साथ विमान का संपर्क दोपहर एक बजे टूट गया था.

इसे भी पढ़ें :- 12 हजार फीट नीचे पड़ा है AN-32 का मलबा, बचाव कार्य में लगाए गए गरुड़ कमांडो और एडवांस लाइट हेलिकॉप्टर
First published: June 20, 2019, 1:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...