Home /News /nation /

Omicron: कर्नाटक में कोरोना विस्फोट, सामने आए 33 नए केस, 5 ऑमिक्रॉन से भी संक्रमित

Omicron: कर्नाटक में कोरोना विस्फोट, सामने आए 33 नए केस, 5 ऑमिक्रॉन से भी संक्रमित

राज्य में यूके से आए एक व्यक्ति में ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हुई है.

राज्य में यूके से आए एक व्यक्ति में ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हुई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार राज्य में यूके से आए एक व्यक्ति में ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हुई है. वहीं, अन्य 4 लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री की जांच की जा रही है. 5 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में ओमिक्रॉन संक्रमित मरीजों की संख्या 11 हो गई है. कर्नाटक सरकार इन मामलों को राज्य में खतरे की घंटी की तरह देख रही है. एक साथ एक ही जगह पर इतने कोरोना क्रमितों का मिलने से प्रशासनिक अधिकारी और राज्य सरकार परेशानी में आ गई है.

अधिक पढ़ें ...

    चेन्नई. महाराष्ट्र के बाद कर्नाटक के शिक्षक संस्थान में कोरोना विस्फोट (Karnataka Corona Case) हुआ है. शनिवार को कर्नाटक के दो शिक्षण संस्थान में कोरोना के कुल 33 नए मामले सामने आए हैं. इन 33 मामलों में से 5 केस कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant Case in Karnataka) के भी हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार राज्य में यूके से आए एक व्यक्ति में ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हुई है. वहीं, अन्य 4 लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री की जांच की जा रही है. 5 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में ओमिक्रॉन संक्रमित मरीजों की संख्या 14 हो गई है.

    कर्नाटक सरकार इन मामलों को राज्य में खतरे की घंटी की तरह देख रही है. एक साथ एक ही जगह पर इतने कोरोना संक्रमितों का मिलने से प्रशासनिक अधिकारी और राज्य सरकार परेशानी में आ गई है. बता दें कि देशभर में ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहले ही 100 के पार हो चुका है.

    महाराष्ट्र में 40 के पार ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या
    महाराष्ट्र में शनिवार को ओमिक्रॉन के आठ नए मामले सामने आए जिससे राज्य में कोरोना वायरस के इस नए स्वरूप से जुड़े मामलों की कुल संख्या 48 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि इनमें से 28 मरीज पहले ही ठीक हो चुके हैं या बाद के परीक्षणों में निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई है. महाराष्ट्र में आज कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 854 नए मामले सामने आए जिनमें से आठ ओमिक्रॉन स्वरूप से जुड़े हैं.

    ये भी पढ़ेंः- ‘मुझे डर है…’ भारत के साथ परमाणु युद्ध पर क्या बोले पाकिस्तान के PM इमरान खान?

    अधिकारियों ने बताया कि ओमिक्रॉन स्वरूप के आठ नए रोगियों में से चार का मुंबई हवाई अड्डे पर आरटी-पीसीआर परीक्षणों के बाद पता चला जिनमें से एक मुंबई का, दूसरा उत्तरी महाराष्ट्र के जलगाँव का और अन्य दो क्रमशः छत्तीसगढ़ तथा केरल से हैं.

    सिविल सर्जन डॉक्टर सुभाष चव्हाण ने बताया कि 35 वर्षीय पति, 33 वर्षीय पत्नी और उनकी 13 वर्षीय बेटी कोरोना वायरस से संक्रमित गई थी जबकि छोटी बेटी की रिपोर्ट स्पष्ट नहीं थी. इसके बाद चारों के नमूनों को जीनोम अनुक्रमण के लिये राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान भेजा गया. इन तीन नए मामले सामने आने के बाद महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन संक्रमित मरीजों की संख्या 46 हो गई है.

    Tags: Coronavirus, Coronavirus Case, Coronavirus Case in India, Omicron, Omicron Alert, Omicron Infection, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर