येडियुरप्पा के संपर्क में आए 6 लोग कोरोना पॉजिटिव, आइसोलेट किए गए 75 लोगों में 3 डिप्टी CM भी

येडियुरप्पा के संपर्क में आए 6 लोग कोरोना पॉजिटिव, आइसोलेट किए गए 75 लोगों में 3 डिप्टी CM भी
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा की फाइल फोटो (PTI Photo)

येडियुरप्पा (Yediyurappa) ने पिछले एक हफ्ते में तीन डिप्टी सीएम (Deputy CM), राज्यपाल, अपने मंत्रिमंडल के 7 मंत्रियों (ministers) के साथ-साथ 10 विधायकों (MLAs) के साथ मुलाकात की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 4, 2020, 4:43 PM IST
  • Share this:
(स्टेसी परेरिया)

बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) में कुछ शीर्ष नेताओं के कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव (Covid-19 Positive) पाये जाने से राज्य में कई सरकारी कर्मचारियों के संक्रमित होने का डर है. जिससे राज्य में डर का माहौल है. मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा (chief minister BS Yediyurappa) और पूर्व सीएम सिद्धारमैया (former CM Siddaramaiah) दोनों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद से तेजी से टेस्टिंग की जा रही है. येडियुरप्पा के छह कर्मचारी पहले ही संक्रमित (infected) पाये जा चुके हैं, जबकि उनके 75 प्राथमिक संपर्कों (primary contacts) की पहचान की गई है, उनकी टेस्टिंग की गई है और सभी को नतीजे आने तक घर पर अलग रहने के लिए कहा गया है. इन लोगों में सीएम का परिवार (CM's family), करीबी दोस्त, घर के रखवाले, सुरक्षाकर्मी और ड्राइवर शामिल हैं.

संक्रमित पाए गए छह कर्मचारी (workers), उस पहले बैच के 30 कर्मचारियों में शामिल थे, जिनका टेस्ट किया गया था. अन्य 45 कर्मचारियों के टेस्टिंग परिणाम की प्रतीक्षा है. येडियुरप्पा (Yediyurappa) ने पिछले एक हफ्ते में तीन डिप्टी सीएम (Deputy CM), राज्यपाल, अपने मंत्रिमंडल के 7 मंत्रियों के साथ-साथ 10 विधायकों (MLAs) के साथ मुलाकात की थी.



पॉजिटिव पाये जाने से पहले कई गणमान्य व्यक्तियों से मिले थे येडियुरप्पा
येडियुरप्पा ने 10 वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत भी की थी और उन्होंने पदभार संभालने पर नए बेंगलुरु सिटी पुलिस कमिश्नर कमल पंत को शुभकामनाएं दी थीं. पूर्व ISRO वैज्ञानिक के कस्तूरीरंगन एक और प्रतिष्ठित व्यक्ति थे, जिन्हें सीएम ने नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP) बनाने में उनके योगदान के लिए बधाई देने के लिए मुलाकात की थी. कस्तूरीरंगन ने NEP का मसौदा तैयार करने में मदद की थी.

यह भी पढ़ें: UP में कोविड मरीजों के लिए सुरक्षित रखें 50 प्रतिशत एंबुलेंस- सीएम योगी

सिद्धारमैया, CM और उनकी बेटी एक ही अस्पताल में भर्ती, ट्विटर पर दी थी जानकारी
जबकि 77 वर्षीय सीएम और उनकी बेटी मणिपाल अस्पताल में भर्ती थीं, तब पूर्व सीएम सिद्धारमैया मंगलवार को पॉजिटिव पाए जाने के बाद वहां पहुंचे. ट्विटर के माध्यम से जनता को सूचित करते हुए, सिद्धारमैया ने कहा कि उन्हें टेस्टिंग में पॉजिटिव पाया गया था और वे डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज