Home /News /nation /

six year old child fell in 200 feet deep borewell defending himself with dog

पंजाबः 200 फुट गहरे बोरवेल में गिरा 6 साल का बच्चा, कुत्ते से कर रहा था बचाव

200  फुट गहरे बोरवेल में गिरा छह साल का बच्चा.

200  फुट गहरे बोरवेल में गिरा छह साल का बच्चा.

Punjab News: पंजाब के होशियारपुर में गढ़दीवाला के पास एक गांव में छह साल का एक बच्चा करीब 200 फुट गहरे और 8 इंच चौड़े बोरवेल में गिर गया है. प्रशासन बच्चे को निकालने कोशिश कर रहा है.

(एस.सिंह)
चंडीगढ़. पंजाब के होशियारपुर में गढ़दीवाला के पास एक गांव में रविवार को छह साल का एक बच्चा करीब 200 फुट गहरे और 8 इंच चौड़े बोरवेल में गिर गया है. बताया जा रहा है यह हादसा उस समय हुआ, जब बच्चे के माता-पिता खेत में काम कर रहे थे, तभी एक कुत्ता बच्चे के पीछे आया. बच्चे ने खुद को कुत्ते से बचाने की कोशिश की और बोरवेल में गिर गया. घटना सुबह करीब 10 बजे की बताई जा रही है. बोरवेल में गिरने वाले बच्चे का नाम ऋतिक है.

बच्चे को बचाने के लिए प्रशासन का पूरा अमला और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई हैं और उसे बचाने के उपाय किए जा रहे हैं. यह भी कहा जा रहा है कि बच्चा बोरवेल में करीब 100 फुट पर अटका हुआ है. कैमरे से बच्चे की हर गतिविधि पर नजर रखने की कोशिश की जा रही है. मौके पर लाइफ सपोर्ट सिस्टम भी मंगवा लिया गया है.

बच्चे को ऑक्सीजन की कमी न हो इसके लिए मौके पहुंची एनडीआरएफ की टीम व्यवस्था कर रही है. टीम की कोशिश है कि अंधेरा होने से पहले बच्चे को बाहर निकालने जाए. चूंकि अंधेरा होने पर बचाव कार्य लंबा खिंच सकता है. स्थानीय लोगों की भीड़ भी मौके पर मौजूद है. लोगों का कहना है कि बोरवेल को लोहे के ढक्कन से ढका गया था, जिसे कोई चुरा कर ले गया.

पढ़ेंः आंदोलन में जान गंवाने वाले 5 किसानों के परिवारों को 25 लाख रुपये का मुआवजा

गौरतलब है कि 6 जून 2019 को पंजाब के संगरूर में 125 फीट गहरे बोरवेल 2 साल का बच्चा फतेहवीर सिंह गिर गया गया था. जिसे प्रशासन बचा नहीं सका था. बच्चे को बचाने के लिए एनडीआरएफ की टीम ने बोरवेल के समानांतर टनल खोदी थी. 11 जून को 109 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जब उसे निकाला गया, तो उसके शरीर पर सूजन थी, उसे इलाज के लिए बठिंडा अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी.

Tags: Punjab

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर