Home /News /nation /

skin colour remarks led woman to suicide in gujarat

सूरत : स्किन कलर पर ससुराल वालों की टिप्पणी के चलते महिला ने की आत्महत्या, परिवार ने लगाया आरोप

स्किन कलर पर ससुराल वालों की टिप्पणी के चलते महिला तापी नदी में कूदी (सांकेतिक तस्वीर)

स्किन कलर पर ससुराल वालों की टिप्पणी के चलते महिला तापी नदी में कूदी (सांकेतिक तस्वीर)

Gujrat News: गुजरात के सूरत में बीते 6 मई को अपनी नवजात बेटी कृशा के साथ तापी नदी में छलांग लगाकर आत्महत्या करने वाली महिला के पिता ने आरोप लगाया है कि उसकी बेटी को उसके सांवले रंग और दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया.

सूरत. गुजरात के सूरत में बीते 6 मई को अपनी नवजात बेटी कृशा के साथ तापी नदी में छलांग लगाकर एक महिला ने आत्महत्या कर ली थी. मामले में अब मृतका दीपाली दैवे के पिता ने आरोप लगाया है कि उसकी बेटी को उसके सांवले रंग और दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया था. इसके चलते उसने खुदकुशी कर ली. उस समय पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया था और आगे की जांच शुरू की थी.

इसके बाद मंगलवार को दीपाली के पिता सुरेश हिंगे ने दामाद सागर, ससुर विमल और भाभी पायल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. हिंगे ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी को उसके रंग के साथ-साथ आरोपी ने उसे दहेज के लिए भी प्रताड़ित किया था. डिंडोली पुलिस ने तीनों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने (आईपीसी की धारा 306) का मामला दर्ज किया है.

रंग को लेकर की टिप्पणी
शिकायत के मुताबिक दीपाली ने 22 अप्रैल 2019 को डिंडोली के प्रयोशा पार्क पार्ट-2 निवासी सागर से शादी की थी. शादी के बाद करीब तीन महीने तक दिपाली के ससुराल वालों ने उसके साथ अच्छा व्यवहार किया, लेकिन इसके बाद वे उसकी त्वचा के रंग को लेकर उसे प्रताड़ित करने लगे और दहेज की भी मांग करने लगे.

पढ़ें-  आंध्र प्रदेश: पत्नी चली गई मायके, नाराज शख्स ने सास की चाकू मारकर हत्या की

 पिता ने की शवों की पहचान
इस बीच 12 अगस्त 2021 को दीपाली ने एक बच्ची कृशा को जन्म दिया. दीपाली ने कई बार अपने पिता को फोन कर शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना की शिकायत की थी. 6 मई को हिंगे के पास फोन आया कि दीपाली और कृशा लापता हैं. सूचना मिलते ही हिंगे और उनके कुछ रिश्तेदार सूरत पहुंचे और उनकी तलाश करने लगे. इस दौरान रांदर पुलिस को मां-बेटी के शव मिले, जो बुरी तरह से सड़ चुके थे. जब हिंगे वहां गए, तो उन्होंने उनके सामान से उनकी पहचान की पुष्टि की.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर