लाइव टीवी

स्मृति ईरानी ने पोस्ट किया वीडियो और कहा, 'कुछ कहानी बार-बार बताने की जरूरत है'

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 3:28 PM IST
स्मृति ईरानी ने पोस्ट किया वीडियो और कहा, 'कुछ कहानी बार-बार बताने की जरूरत है'
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया वीडियो

स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करते हुए लिखा कि 'कुछ कहानियों को बार बार बताने की जरूरत होती है'. जो लोग लड़्कियों को लड़कों से कम समझते हैं यह वीडियों उनके लिए प्रेरणा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 3:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने अपने इंस्टाग्राम (Instagram) पर एक वीडियो शेयर किया. यह वीडियो वैसे तो पिछले साल की है लेकिन उन्होंने इसे गुरुवार को पोस्ट करते हुए लिखा कि 'कुछ कहानियों को बार बार बताने की जरूरत होती है'. जो लोग लड़्कियों को लड़कों से कम समझते हैं यह वीडियों उनके लिए प्रेरणा है. इस एड को शेविंग ब्लेड बनाने वाली कंपनी जिलेट ने बनाया था, जो उत्तर प्रदेश की एक सच्ची स्टोरी है. 2 मिनट 19 सेकंड के इस वीडियों ने एक परिवार की पूरी कहानी बता दी. यूपी के बनवारी टोला में दो लड़कियां अपने पिता की दुकान में नाई का काम करती हैं.

इस विज्ञापन में बताया गया है कि पिता पेशा लड़्को को विरासत मिलता है और मां का पेशा लड़कियों को. लड़्कियां सिर्फ मां साथ काम में हाथ बटाती हैं, घर के सारे काम करती हैं. एक बच्चा इन सबको देखता है, एक और वह दीवार पर लिखा देखता है बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और दूसरी और उसी बेटी घर का सारा काम करते हुए. जब वह अपने पिता के साथ नाई की दुकान पर जाता है तो वहां दो लड़कियां होती हैं.



 



View this post on Instagram





 

A post shared by Smriti Irani (@smritiiraniofficial) on





लड़की पूछती है, काका दाढ़ी बना दूंं? इस पर बच्चा आश्चर्य से पूछता है, 'पापा ये लड़की होकर उस्तरा चलाएगी' जवाब में पिता कहते हैं, बेटा उस्तरे को क्या पता चलाने वाला लड़की है या लड़की है.

उत्तर प्रदेश के बनवारी टोला में पिता की तबीयत खराब होने के बाद उसकी लड़कियां पिता के काम को संभालने लगीं. इन दोनों का नाम नेहा और ज्योति है. उन लड़्कियों के नाम पर ही दुकान का नाम है. जब यह वीडियो आया तो लोगों ने खूब तारीफ की. अब स्मृति ईरानी ने इस वीडियो को शेयर किया और दोनों एक बार फिर चर्चा में आ गई हैं.

ये भी पढ़ें: चौपाल: करावल नगर सीट पर BJP की दावेदारी में मौजूदा MLA की भूमिका क्यों अहम?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 3:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर