लाइव टीवी

रेप पर स्मृति का अधीर रंजन को करारा जवाब, कहा- हैदराबाद-उन्नाव की बात की लेकिन बंगाल की क्यों नहीं?

News18Hindi
Updated: December 6, 2019, 4:09 PM IST
रेप पर स्मृति का अधीर रंजन को करारा जवाब, कहा- हैदराबाद-उन्नाव की बात की लेकिन बंगाल की क्यों नहीं?
महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी

शून्यकाल में केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों के बयानों की ओर इशारा करते हुए कहा कि इस विषय पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2019, 4:09 PM IST
  • Share this:
नयी दिल्ली. उन्नाव और हैदराबाद में हुई गैंग रेप (Gang Rape) की घटनाओं के चलते आज लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ. लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि आज हम एक तरफ राम मंदिर बनाने वाले हैं दूसरी तरफ देश में ‘सीताएं जलाई जा रही हैं. इस पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कहा कि बलात्कार जैसी घटनाओं पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

रेप पर राजनीति क्यों?
शून्यकाल में केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों के बयानों की ओर इशारा करते हुए कहा कि इस विषय पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक सदस्य कह रहे थे कि राजनीतिक मुद्दा नहीं है लेकिन उन्होंने महिला सुरक्षा और सम्मान के विषय को भी सांप्रदायिकता से जोड़ दिया जो इससे पहले कभी नहीं हुआ.

बंगाल की बात क्यों नहीं?

ईरानी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के एक सदस्य ने हैदराबाद और उन्नाव की बात की लेकिन मालदा की बात नहीं की. उनके राज्य में पंचायत चुनाव में बलात्कार की घटनाओं को राजनीतिक हथियार बनाया गया और यहां राजनीति की बात हो रही है.

हालांकि अमेठी से भाजपा सांसद ईरानी के बयान पर कांग्रेस के सदस्य विरोध जताने लगे. इससे पहले कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने उन्नाव कांड का जिक्र करते हुए शून्यकाल में कहा था कि उन्नाव में कुछ दिन पहले ही रिहा किये गये आरोपियों ने पीड़िता को जला दिया.

क्या कहा अधीर रंजन ने?उन्होंने कहा कि आज छह दिसंबर है जब बाबरी मस्जिद विध्वंस हुआ था. ‘ आज एक तरफ हम राम मंदिर बनाने वाले हैं दूसरे तरफ देश में ‘सीताएं जलाई जा रही हैं’ जाहिर है कि स्मृति ईरानी ने चौधरी के इसी बयान की ओर इशारा करते हुए महिला सम्मान के विषय से सांप्रदायिकता को जोड़े जाने की बात कर रही थीं. वहीं पश्चिम बंगाल की बात करते हुए वह तृणमूल कांग्रेस के सौगत राय की टिप्पणी की ओर संकेत कर रही थीं.

स्मृति ईरानी ने कहा कि राजनीति करने से कोई हल नहीं निकलेगा. केंद्र ने इस संबंध में कई प्रयास किये हैं. 1023 फास्ट ट्रैक अदालतों के लिए राज्यों को राशि दी गई. महिला सहायता डेस्कों के लिए पैसा दिया गया.

(भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें:

Opinion: कानून तोड़ने से इंसाफ नहीं मिल सकता, अराजकता जरूर आ सकती है...
भारतीय बाजार में पहली बार आया 12 करोड़ का टीवी, जानें क्या है इसकी खासियत

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 3:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर