स्मृति ईरानी का McDonald's में नौकरी करने वाले दिनों का PF सर्टिफिकेट होगा नीलाम!

स्मृति ईरानी का McDonald's में नौकरी करने वाले दिनों का PF सर्टिफिकेट होगा नीलाम!
स्‍मृति ईरानी (फाइल फोटो)

रिपोर्ट के अनुसार, उस दौरान स्‍मृति ईरानी के वेतन से भविष्‍य निधि के लिए जो पैसे कटे थे, अब उस PF सर्टिफिकेट की नीलामी की जाएगी.

  • News18.com
  • Last Updated: June 4, 2019, 5:32 PM IST
  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 में स्‍मृति ईरानी ने कांग्रेस का किला माने जाने वाले उत्‍तर प्रदेश के अमेठी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के अध्‍यक्ष राहुल गांधी को शिकस्‍त दी. वे आज देश की केंद्रीय मंत्री हैं. आज उनके सितारे बुलंदियों को छू रहे हैं. लेकिन, उनके संघर्ष के दिन भी काफी लंबे रहे हैं. हिंदुस्‍तान टाइम्‍स की रिपोर्ट के अनुसार, 90 के दशक में ऐसा भी समय आया था जब स्‍मृति ईरानी को मुंबई के बांद्रा में चर्चित फास्ट फ़ूड चेन मैकडॉनल्‍ड में काम करना पड़ा था. हालांकि न्‍यूज18 इस रिपोर्ट के दावों की पुष्टि नहीं करता है.

रिपोर्ट के अनुसार, उस दौरान स्‍मृति ईरानी के वेतन से भविष्‍य निधि के लिए जो पैसे कटे थे, अब उस सर्टिफिकेट की नीलामी की जाएगी. इस नीलामी से जो पैसे मिलेंगे, उसे महिला कारीगरों के समूह को दिया जाएगा. मैकडॉनल्‍ड में नौकरी करने के बाद स्‍मृति ईरानी को टीवी में ब्रेक मिला था.

उसके बाद उन्‍होंने 'क्‍योंकि सास भी कभी बहू थी' जैसे फेमस टीवी सीरियल में काम किया. वहीं से उन्‍हें असली पहचान मिली और फिर उन्‍होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. स्‍मृति ईरानी ने बर्गर प्‍वाइंट से अपने वेतन का पीएफ वापस नहीं लिया था. उनका भविष्‍य निधि का पैसा आज भी उनके अकाउंट में पड़ा हुआ है.



ये भी पढ़ें: मंत्रालय का जिम्मा लेने से पहले मेनका गांधी से मिलीं स्मृति ईरानी, कही ये बात...



लगभग तीन दशक के बाद मुंबई स्थित कॉटन टेक्‍सटाइल्‍स एक्‍सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल के एक सदस्‍य उनका सर्टिफिकेट खोज रहे हैं. नीलामी का आयोजन भी द कॉटन टेक्सटाइल्स एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल द्वारा किया जाएगा. नीलामी से मिलने वाले पैसे का इस्‍तेमाल महिला कारीगरों की मदद के लिए किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: सुषमा की राह पर चले जयशंकर, महिला ने ट्विटर पर मांगी मदद तो तत्काल शुरू की कार्रवाई

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading