होम /न्यूज /राष्ट्र /Agra : एसएन मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर बने पेंटर, दे रहे हैं ये खास संदेश, जानें पूरा माजरा

Agra : एसएन मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर बने पेंटर, दे रहे हैं ये खास संदेश, जानें पूरा माजरा

आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने कॉलेज के एंट्रेंस गेट की दीवारों पर तरह-तरह की पेंटिंग बनाई हैं. इस दौर ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट: हरिकांत शर्मा

    आगरा. अक्सर आपने डॉक्टरों के हाथों में आला देखा होगा जिससे वह दिल की धड़कन नापते हैं. जबकि एसएन मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर अपने हाथों में इन दिनों पेंटिंग का ब्रश थामे हुए दिख रहे हैं.दीवारों को पेंट कर अलग-अलग तरीके के मैसेज दे रहे हैं.आपको बता दें एसएन मेडिकल कॉलेज में Flames 2022 का कार्यक्रम चल रहा है जिसमें अलग-अलग तरीके के गेम्स और कॉम्पटीशन हो रहे हैं. वॉल पेंटिंग भी उसी का एक हिस्सा है. इसमें जूनियर डॉक्टर अपनी कला से एसएन मेडिकल कॉलेज की दीवारों पर सुंदर पेंटिंग बना रहे हैं.

    जूनियर डॉक्टरों ने एसएन मेडिकल कॉलेज के एंट्रेंस गेट की दीवारों पर तरह-तरह की पेंटिंग बनाई हैं. इन पेंटिंग से दीवारों को सजाने के अलावा कई तरह के जागरूक करने वाले संदेश भी दिए जा रहे हैं. खासतौर पर दिल को स्वस्थ रखने के मैसेज दिए गए हैं.जिस तरह से आजकल खांसते, छींकते हुए हार्ट अटैक मौत की वजह बन रहा है. इसके पीछे वजह अन हेल्थी लाइफस्टाइल, खाना, एक्सरसाइज न करना मुख्य रूप से मानी जा रहा है. इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए जूनियर डॉक्टर ने खासतौर पर दिल को स्वस्थ रखने के लिए अपनी पेंटिंग के माध्यम से मैसेज दे रहे हैं. दीवारों पर हाथ में छोटे से दिल को संभाले हुए पेंटिंग बनाई है.

    एसएन मेडिकल कॉलेज में हर साल Flames नाम से एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है.Flames 2022 के तहत मेडिकल छात्र छात्राएं खेलकूद तथा सांस्कृतिक गतिविधियों में प्रतिभाग कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हैं. कोरोना की वजह से यह कार्यक्रम 2 साल से नहीं हुआ था. इस कार्यक्रम में रंगोली,पेंटिंग,सिंगिंग,डांसिंग समेत स्पोर्ट्स के कॉम्पटीशन कराए जाते हैं.

    Tags: Agra Mayor, Agra news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें