Home /News /nation /

Snake in Bombay High Court: जज की सुरक्षा पर सवाल! बॉम्बे हाईकोर्ट के चेंबर में मिला सांप

Snake in Bombay High Court: जज की सुरक्षा पर सवाल! बॉम्बे हाईकोर्ट के चेंबर में मिला सांप

बॉम्‍बे हाई कोर्ट में जज के चेंबर में सांप मिलने की खबर है. (फाइल फोटो)

बॉम्‍बे हाई कोर्ट में जज के चेंबर में सांप मिलने की खबर है. (फाइल फोटो)

Snake Found in the Bombay High Court: सांप की वजह से कोर्ट में किसी नुकसान की खबर नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फिलहाल, सांप को कोर्ट परिसर से बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है. इससे पहले भी कोर्ट परिसर में सांप की मौजूदगी की खबरें सामने आती रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. बॉम्बे हाईकोर्ट में जज की सुरक्षा पर सवाल उठा है. शुक्रवार को न्यायाधीश के चेंबर में सांप मिला है. फिलहाल, कमरे में जज मौजूद थे या नहीं इस बात की जानकारी नहीं है. हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब अदालत में सांप की मौजूदगी का पता चला हो. इससे पहले 2018 में भी नवी मुंबई में एक जज पर सांप ने हमला किया था.

    सांप की वजह से कोर्ट में किसी नुकसान की खबर नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फिलहाल, सांप को कोर्ट परिसर से बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है.

    यह भी पढ़ें: UP Chunav 2022: यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस का Youth Manifesto जारी, 20 लाख सरकारी नौकरियों का वादा, जानें घोषणा पत्र की खास बातें

    सांप से डसवाकर पत्नी की हत्या के जुर्म में अदालत ने पति को दोषी ठहराया
    भाषा पर अक्टूबर में प्रकाशित खबर के अनुसार, कोल्लम की एक अदालत ने एक व्यक्ति को सांप से डसवाकर अपनी पत्नी की हत्या का दोषी ठहराया. केरल के पुलिस प्रमुख ने इसे एक ऐसा दुर्लभतम मामला बताया जहां आरोपी को परिस्थतिजन्य साक्ष्य के आधार पर बेनकाब किया गया. कोल्लम की छठी अतिरिक्त सत्र अदालत ने सूरज को पिछले साल मई में 23 वर्षीय पत्नी उथरा को नींद में एक कोबरा से डसवाकर उसकी हत्या करने का दोषी ठहराया. अदालत ने कहा कि उसकी सजा की घोषणा बुधवार को की जाएगी.

    अदालत के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए राज्य के पुलिस प्रमुख अनिल कांत ने कहा कि यह दुर्लभतम मामलों में से एक है जिसमें आरोपी को परिस्थितिजन्य साक्ष्य के आधार पर दोषी पाया गया है. मामले की जांच करने वाली पुलिस टीम की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि यह इस बात का एक ज्वलंत उदाहरण है कि कैसे वैज्ञानिक और पेशेवर तरीके से हत्या के मामले की जांच की गई और उसका पता लगाया गया.

    उन्होंने तिरुवनंतपुरम में संवाददाताओं से कहा, ‘मामला मुश्किल था.’ उन्होंने कहा कि जांच दल ने मामले को सुलझाने के लिए फोरेंसिक मेडिसिन, फाइबर डाटा, जानवर के डीएनए और अन्य सबूतों का विश्लेषण करने में बहुत मेहनत की.

    (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: Bombay high court, Snake

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर