Home /News /nation /

Viral Video : बुजुर्ग को काटने के बाद पड़ोस में जाकर छिपा कोबरा, बिल से निकालने के लिए JCB मंगानी पड़ी

Viral Video : बुजुर्ग को काटने के बाद पड़ोस में जाकर छिपा कोबरा, बिल से निकालने के लिए JCB मंगानी पड़ी

सर्पमित्र की एक टीम कोबरा को पकड़ने के लिए पहुंच गई.(फोटो साभार- यूट्यूब)

सर्पमित्र की एक टीम कोबरा को पकड़ने के लिए पहुंच गई.(फोटो साभार- यूट्यूब)

वायरल वीडियो (Viral Video) में देखा जा सकता है कि कोबरा (Cobra) को बिल से निकालने के लिए पहले जेसीबी (JCB) से खुदाई कराई जाती है और फिर कोबरा को पकड़ने पहुंची टीम उसे निकालने का प्रयास करती है. कुछ देर बात कोबरा बाहर निकल कर बड़ा सा फन फैलाता है. सांप को देखकर साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह काफी गुस्से में था.

अधिक पढ़ें ...

    अहमदनगर: जमीन में पाए जाने वाले जीवों में अगर सबसे खतरनाक और जहरीले जीवों की बात करें तो सांप (Snake) का नाम जरूर आएगा. शायद ही कोई ऐसा हो जिसे सांप से डर न लगे. अगर ऐसे में किसी के सामने कोबरा (Cobra) जैसा खतरनाक सामने आ जाए या फिर किसी को काट ले तो उसका बचना नामुमकिन है. आज एक ऐसी ही घटना सामने आई जिसमें एक कोबरा सांप ने एक बुजुर्ग को काट लिया. जिसके बाद घर वालों ने कोबरा को पकड़ने के लिए जेसीबी मशीन से खुदाई करवा डाली.

    दरअसल इस समय सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा रहा है कि एक कोबरा सांप को पकड़ने के लिए जेसीबी मशीन से खुदाई कराई जा रही है. बताया जा रहा है कि यह वायरल वीडियो महाराष्ट्र के अहमद नगर जिले की है. यहां कुछ दिन पहले एक बुजुर्ग को एक कोबरा सांप ने काट लिया था. जब घर वालों को इसकी जानकारी लगी तो सभी काफी दहशत में आ गए.

    कोबरा को पकड़ने पहुंची टीम
    घर वालों ने नाग की तलाश की लेकिन वह नहीं मिला. कुछ दिनों बाद घर वालों ने एक बार फिर से उसी कोबरा नाग को देखा जिसने बुजुर्ग को काटा था. वह घर के पड़ोस में बने एक बिल में छिपा था. नाग देखते ही लोगों में डर बैठ गया और कई लोगों ने कहा कि इसे जेसीबी से खुदवाकर मार डालते हैं. इस बीच कोबरा नाग की जानकारी एक सर्प मित्र को मिल गई  जिसके बाद सर्पमित्र की एक टीम कोबरा को पकड़ने के लिए पहुंच गई.

    जेसीबी से करानी पड़ी खुदाई
    वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कोबरा को बिल से निकालने के लिए पहले जेसीबी से खुदाई कराई जाती है और फिर कोबरा को पकड़ने पहुंची टीम उसे निकालने का प्रयास करती है. कुछ देर बात कोबरा बाहर निकल कर बड़ा सा फन फैलाता है. सांप को देखकर साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह काफी गुस्से में था. बाद में इस खतरनाक कोबरा को जंगल में छोड़ दिया जाता है.

    Tags: Snakebite, Viral news, Viral video

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर