Home /News /nation /

Jammu-Kashmir Weather updates: जम्मू कश्मीर में आने वाले 2 दिनों में होगी भारी बर्फबारी, गुलमर्ग में शून्य से नीचे पहुंचा पारा

Jammu-Kashmir Weather updates: जम्मू कश्मीर में आने वाले 2 दिनों में होगी भारी बर्फबारी, गुलमर्ग में शून्य से नीचे पहुंचा पारा

प्रदेश के अधिकांश क्षेत्र प्रचंड ठंड की चपेट में हैं.

प्रदेश के अधिकांश क्षेत्र प्रचंड ठंड की चपेट में हैं.

Jammu-Kashmir Weather Report Today: विभाग की ओर से बताया गया कि शनिवार रात से बर्फबारी शुरू हो जाएगी और धीरे-धीरे बढ़ते हुए रविवार को तेज होगी. अधिकारियों ने कहा कि कश्मीर के मैदानी इलाकों में हल्की (दो से तीन इंच) बर्फबारी हो सकती है जबकि ऊंचाई वाले इलाकों में मध्यम (छह से सात इंच) बर्फबारी होने के आसार हैं.

अधिक पढ़ें ...

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के तापमान में लगातार गिरावट (Jammu kashmir weather updates) दर्ज की जा रही है, जिसकी वजह से ठंड काफी बढ़ गई है. खासकर कश्मीर के हिस्से में तो तापमान माइनस में पहुंच गया है. इसी बीच मौसम विज्ञान विभाग ने शनिवार को जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में अगले दो दिन तक हल्की से भारी बर्फबारी का अनुमान जताया है. घाटी में ज्यादातर जगहों पर न्यूनतम तापमान में वृद्धि देखी गई. मौसम विभाग ने कहा, “जम्मू कश्मीर में शनिवार शाम से सोमवार शाम तक बर्फबारी होने की उम्मीद है. रविवार को भारी हिमपात हो सकता है.”

    विभाग की ओर से बताया गया कि शनिवार रात से बर्फबारी शुरू हो जाएगी और धीरे-धीरे बढ़ते हुए रविवार को तेज होगी. अधिकारियों ने कहा कि कश्मीर के मैदानी इलाकों में हल्की (दो से तीन इंच) बर्फबारी हो सकती है जबकि ऊंचाई वाले इलाकों में मध्यम (छह से सात इंच) बर्फबारी होने के आसार हैं.

    उन्होंने कहा कि ऊंचाई वाली कुछ जगहों पर भारी बर्फबारी भी हो सकती है. जम्मू क्षेत्र के अधिकांश इलाकों में हल्की से भारी बारिश होने का अंदेशा है. अधिकारियों ने कहा कि बारिश के कारण सदना टॉप, जोजिला, सिंथन टॉप, मुगल रोड और रामबन-बनिहाल जैसे दर्रों पर कुछ देर के लिए यातायात बाधित हो सकता है.

    पहलगाम में कड़ाके की सर्दी
    इससे रविवार को बिजली आपूर्ति भी प्रभावित हो सकती है. इस बीच शुक्रवार को घाटी के ज्यादातर इलाकों में न्यूनतम तापमान में वृद्धि देखी गई. श्रीनगर में शुक्रवार रात को तापमान शून्य से 0.7 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया जो कि पिछली रात से 2.4 डिग्री सेल्सियस ज्यादा था. पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से दो डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया जो कि 4.1 डिग्री सेल्सियस से अधिक था.

    गुलमर्ग में माइनस पर पहुंचा पारा
    वहीं गुलमर्ग में अधिकतम तापमान 7 और न्यूनतम तापमान माइनस 1 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. यहां हल्की बर्फबारी के भी आसार हैं. गुलमर्ग में सबसे कम तापमान है. जबकि पहलगाम में न्यूनतम तापमान माइनस 4.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

    Tags: Jammu kashmir, Jammu kashmir news, Weather updates

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर