COVID-19: इन 5 शहरों में लॉकडाउन कड़ा होने से पहले जमकर उमड़ी भीड़, उड़ी सामाजिक दूरी की धज्जियां

COVID-19: इन 5 शहरों में लॉकडाउन कड़ा होने से पहले जमकर उमड़ी भीड़, उड़ी सामाजिक दूरी की धज्जियां
तमिलनाडु ने पांच शहरों में लॉकडाउन के नियम कड़े किए जाने की घोषणा की थी

तमिलनाडु (Tamil Nadu) ने घोषणा की थी कि वह चुनिंदा नगर पालिकाओं- चेन्नई, मदुरै, कोयम्बटूर, तिरुपुर और सलेम में मौजूदा लॉकडाउन (Lockdown) को और कड़ा करेगा. इन इलाकों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के रेड जोन में मामलों में बढ़त देखी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2020, 4:47 PM IST
  • Share this:
पूर्णिमा मुरली

चेन्नई. सामाजिक दूरी (Social Distancing) के सारे नियमों को तमिलनाडु (Tamil Nadu) में शनिवार को तब ताक पर रख दिया गया, जब कोरोना वायरस प्रसार (Coronavirus) के लिए सबसे जोखिम वाली मानी जा रही पांच नगर पालिकाओं में रविवार से शुरू हो रहे कड़े लॉकडाउन (Lockdown) से पहले लोग जरूरी सामान खरीदने के लिए निकल पड़े.

तमिलनाडु (Tamil Nadu) ने घोषणा की थी कि वह लॉकडाउन (Lockdown) के नियमों को इन नगर पालिकाओं- चेन्नई (Chennai), मदुरै, कोयम्बटूर, तिरुपुर और सलेम में और कड़ा करेगा. इन इलाकों में रेड जोन में कोरोना वायरस के ऐसे मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है, जिन्हें कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग (Contact Tracing) के जरिए ढूंढा जाना मुमकिन नहीं रहा है.



इन पांच नगरपालिकाओं में कोरोना वायरस के 725 मामले
लॉकडाउन के कड़े नियम सोमवार की सुबह से प्रभाव में आएंगे और बुधवार की देर शाम तक प्रभावी रहेंगे. सलेम और तिरुपुर में, लॉकडाउन की अवधि एक दिन कम रहेगी. इन पांचों नगर पालिकाओं में, कुल 725 कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले (Coronavirus Positive Cases) अभी तक पाए गए हैं.

सरकार की ओर से शुक्रवार को जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक, मुख्यमंत्री इडापडी के पलानीस्वामी (Edappadi K. Palaniswami) ने कहा था कोरोना वायरस का प्रसार शहरी नगरपालिकाओं में नियंत्रण से बाहर हो रहा है. ऐसे में अथॉरिटी प्रतिबंधों को और अधिक कड़ा करने के लिए मजबूर है.

कड़े लॉकडाउन में भी कई तरह की छूट फिर भी जुटी लोगों की भीड़
सरकार ने इन इलाकों में आवश्यक स्वास्थ्य सेवाओं, जैसे हॉस्पिटल और एंबुलेंस, और जांच केंद्रों को खुले रहने के लिए सूचीबद्ध किया है. स्विगी या जोमैटो (Swiggy or Zomato) जैसी कंपनियों के जरिए की जाने वाली होम डिलीवरी सेवाएं भी जारी रहेंगी लेकिन सामान्य किराना स्टोर और अन्य दुकानें, जैसे कि बेकरी आदि बंद रहेंगीं, जो कि हाल ही में कुछ दिनों के लिए खुली थीं.

जबकि राज्य ने घोषणा की है कि कोयम्बेडु मार्केट सहित लाइसेंसी थोक सब्जी मार्केट, सब्सिडी वाली 'अम्मा कैंटीन' (Amma Canteen) और सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त सब्जी के ठेलों को काम करते रहने की छूट होगी, फिर भी शनिवार की सुबह लोगों की बड़ी भीड़ कड़े होने जा रहे लॉकडाउन से पहले जरूरी सामान जुटाती दिखी.

जल्द ही इन जगहों पर पैनिक बायिंग करते लोगों की तस्वीरों से सोशल मीडिया (Social Media) भर चुका था.



यह भी पढ़ें:- COVID-19: कश्मीर में आवाजाही पर पाबंदी जारी, लॉकडाउन का पालन करने की अपील
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading