गिरिराज सिंह बोले- जहां हिन्दुओं की आबादी घटी, वहां सामाजिक सद्भाव खराब हुआ

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जनसंख्या नियंत्रिण के लिए कानून बनाने की वकालत करते हुए कहा कि इसका उल्लंघन करने वालों से मतदान का अधिकार छीन लिया जाना चाहिए.

News18Hindi
Updated: December 26, 2018, 12:49 AM IST
गिरिराज सिंह बोले- जहां हिन्दुओं की आबादी घटी, वहां सामाजिक सद्भाव खराब हुआ
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: December 26, 2018, 12:49 AM IST
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मंगलवार को देश में जनसंख्या नियंत्रिण के लिए कानून बनाने की वकालत करते हुए कहा कि यह विकास और सामाजिक सद्भावना के लिए बाधा पैदा कर रहा है. उन्होंने कहा कि इसका उल्लंघन करने वालों से मतदान का अधिकार छीन लिया जाना चाहिए.

केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरिराज सिंह ने इस मुद्दे पर इस्तीफा देने की धमकी देते हुए कहा कि वह इसके लिए 'किसी भी हद तक' जा सकते हैं. सिंह ने जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे.



गिरिराज सिंह ने उत्तर प्रदेश के 21 और देश भर के 54 जिलों में पिछले कुछ वर्षों के दौरान हिन्दु आबादी में गिरावट दिखने का दावा करते हुए कहा, 'देश में जहां कहीं भी हिन्दुओं की आबादी में  गिरावट आी है, वहां सामाजिक सद्भावना खराब हुई है.'

ये भी पढ़ें- गिरिराज सिंह ने 'दारुल उलूम देवबंद' को बताया आतंकवाद का गढ़

बिहार के नवादा से लोकसभा सांसद ने पत्रकारों से कहा, 'देश में विकास और सामाजिक सद्भावना के लिए जनसंख्या वृद्धि पर नियंत्रिण करना जरूरी है.' इस दौरान उन्होंने कहा कि दुनिया के 22 इस्लामिक देशों में जनसंख्या नियंत्रण के कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं, बस भारत में ही ऐसी पहल को धर्म से जोड़ दिया जाता है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए ऐसा कानून होना चाहिए, जो सब पर लागू हो और इसका उल्लंघन करने वालों से वोटिंग का अधिकार छीन लिया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- दूसरों के बयान की परवाह नहीं करता: गिरिराज सिंह

इस कार्यक्रम में फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने कानून बनाने के लिए समर्थन करने की मांग को लेकर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...