सोशल मीडिया पर चर्चा का केंद्र बने प्रताप चंद्र सारंगी ने अपने विरोधियों के लिए कही बड़ी बात

प्रताप चंद्र सारंगी ने कहा, जिन लोगों ने मेरा विरोध किया अब मैं उनका भी एमपी, मंत्री बन गया हूं. इसलिए सबका साथ, सबका विकास के मोदी मंत्र पर काम करके उनका विश्वास भी जीत लूंगा

ओम प्रकाश | News18Hindi
Updated: June 1, 2019, 6:23 PM IST
सोशल मीडिया पर चर्चा का केंद्र बने प्रताप चंद्र सारंगी ने अपने विरोधियों के लिए कही बड़ी बात
दिल्ली के ओडिशा भवन में प्रताप चंद्र सारंगी (PHOTO-News18hindi)
ओम प्रकाश
ओम प्रकाश | News18Hindi
Updated: June 1, 2019, 6:23 PM IST
अपनी जीवनशैली, रहन-सहन और सादगी के लिए सोशल मीडिया पर चर्चा का केंद्र बने बीजेपी सांसद प्रताप चंद्र सारंगी मोदी सरकार में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय व पशुपालन, डेयरी और मत्स्यपालन विभाग में राज्यमंत्री बनाए गए हैं. सारंगी का कहना है कि जिन लोगों ने मुझे वोट दिया और जिन लोगों ने मेरा विरोध किया अब मैं सबका एमपी, सबका मंत्री बन गया हूं. इसलिए सबका साथ, सबका विकास के मोदी मंत्र पर काम करूंगा. इस तरह सबका विश्वास भी जीत लूंगा.

बालासोर में लोकसभा चुनाव लड़ने के दौरान साइकिल से प्रचार करने वाले सारंगी ने दिल्ली के ओडिशा भवन में न्यूज18 से बातचीत में कहा, "मैं तो अपने को गरीब नहीं मानता. इतने देवतुल्य कार्यकर्ताओं ने मुझे एमपी और मंत्री बना दिया, फिर मैं गरीब कैसे हो सकता हूं? सोशल मीडिया में मेरे बारे में जो चर्चा चल रही है उसमें मेरा योगदान बिल्कुल जीरो है, क्योंकि मैं सोशल मीडिया ऑपरेशन नहीं जानता. ये बाकी लोगों की श्रद्धा के कारण है."

(ये भी पढ़ें: पीएम किसान सम्मान निधि स्कीम: अब देश के सभी किसानों को मिलेंगे सालाना 6000 रुपये!)

Pratap Chandra Sarangi, प्रताप चंद्र सारंगी, MP of balasore, बालासोर के सांसद, odisha, ओडिशा, mp, संसद सदस्य, minister of modi government, मोदी सरकार के मंत्री, BJP, बीजेपी, narendra modi, नरेंद्र मोदी, Social Media Hero, सोशल मीडिया हीरो, Pratap Chandra Sarangi photo, प्रताप चंद्र सारंगी की फोटो, Animal Husbandry, Dairying and Fisheries, Micro, Small and Medium Enterprises minister        केंद्रीय राज्य मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी  (PHOTO-News18hindi)

बताया, जनता ने मोदी को क्यों दिया दोबारा मौका
सारंगी ने कहा, 'अधिकांश सरकारों में पाकिस्तान, चीन, म्यांमार, श्रीलंका हमको धमकी देते थे और प्रधानमंत्री चुप्पी साध बैठे रहते थे. मनमोहन सिंह की सरकार में कई बार सीमा अतिक्रमण हुआ. पाकिस्तान ने हमारे जवानों की गर्दन काट दी, लेकिन वह कुछ नहीं कर पाए. जबकि नरेंद्र मोदी ने पराक्रम दिखाया. पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की. इससे देश के नवयुवकों में एक जागृति आई. देश-विदेश में भारतीयों को सम्मान मिला.'

योग दिवस को 190 देशों ने स्वीकार किया. उनमें से 50 मुस्लिम राष्ट्र भी है. भारत के अध्यात्मिक नेतृत्व को संपूर्ण विश्व ने स्वीकार लिया. भारत के विकास के लिए जो संकल्प है उसे पीएम नरेंद्र मोदी ने तेजी से बढ़ाया. सबका साथ, सबका विकास के जरिये सबका विश्वास जीतने का काम किया. इसीलिए देश ने नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनवाया. पीएम के इन्हीं कार्यों की वजह से जनता ने बीजेपी के सांसदों को जिताया.
Loading...

अल्पसंख्यक भी मोदी के सपोर्टर
इसीलिए अल्पसंख्यक भी नरेंद्र मोदी को सपोर्ट कर रहे हैं. बाकी पार्टियां अल्पसंख्यकों को सिर्फ वोटर समझकर उनका शोषण करती थीं. उनको मोदी के बारे में एक काल्पनिक भय दिखाकर डराते थे. जबकि उनके लिए मोदी ने काम किया. मुस्लिम महिलाओं के लिए काम हुआ. विश्वास पैदा हुआ तो उन्होंने वोट दिया.

Pratap Chandra Sarangi, प्रताप चंद्र सारंगी, MP of balasore, बालासोर के सांसद, odisha, ओडिशा, mp, संसद सदस्य, minister of modi government, मोदी सरकार के मंत्री, BJP, बीजेपी, narendra modi, नरेंद्र मोदी, Social Media Hero, सोशल मीडिया हीरो, Pratap Chandra Sarangi photo, प्रताप चंद्र सारंगी की फोटो, Animal Husbandry, Dairying and Fisheries, Micro, Small and Medium Enterprises minister          ओडिशा भवन में समर्थकों से घिरे प्रताप चंद्र सारंगी

64 वर्षीय सारंगी ने कहा, ओडिशा मेरी जन्मभूमि है. वहां के किसानों, विद्यार्थियों, वहां की बेरोजगारी और स्वास्थ्य की समस्या उठाऊंगा और दूर करवाऊंगा. हालांकि, मंत्री बनने के बाद मेरा एरिया पूरा हिंदुस्तान हो गया है. जहां तक ओडिशा के स्पेशल कटेगरी स्टेटस का मामला है तो ऐसी मांग फिजूल है. क्योंकि यह स्टेटस किसी को नहीं दिया गया है.

(साथ में रविशंकर सिंह)

ये भी पढ़ें:

इन योजनाओं ने जीता वोटर्स का दिल, इसलिए हुई बीजेपी की इतनी बड़ी जीत! 

किसानों के अच्छे दिन, खेती-किसानी से जुड़ा है 17वीं लोकसभा का हर चौथा सांसद!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 1, 2019, 5:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...