सैफ के बयान पर मीनाक्षी लेखी का तंज- 'कुछ लोग अपने बच्चों का नाम तैमूर रखते हैं'

बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी की फाइल फोटो

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और करीना कपूर (Kareena Kapoor) का बेटा तैमूर अली खान पटौदी (Taimur Ali Khan Pataudi) 2016 में पैदा हुआ था. वह पैदा होने के बाद से ही अपने नाम के चलते दक्षिणपंथी नेताओं और ट्रोल्स के निशाने पर रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan), जो अपने भारतीय इतिहास (Indian History) पर दिए गए बयान के चलते राजनीतिक विरोध (Political Opposition) का सामना कर ही रहे हैं, उनके ऊपर एक और तंज किया गया है. यह तंज किया है बीजेपी (BJP) प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi) है, जिन्होंने एक्टर के बेटे के नाम के चलते उन्हें कठघरे में खड़ा किया है.

    सैफ अली खान ने अपनी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'तान्हाजी' (Tanhaji)- 17वीं शताब्दी के एक मराठी योद्धा नेता की कहानी के बारे में एक इंटरव्यू (Interview) में कहा था- 'मैं नहीं समझता कि यह इतिहास (History) है. मैं नहीं मानता कि तब तक किसी भारत की संकल्पना थी, जब तक ब्रिटिशों ने नहीं दी.'

    पैदा होने के बाद से दक्षिणपंथी नेताओं के निशाने पर रहे हैं तैमूर अली खान पटौदी
    उनके बयान ने उन्हें ट्विटर पर लोगों के निशाने पर ला दिया था. मीनाक्षी भी ऐसे लोगों में शामिल रहीं. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- "यहां तक कि तुर्क भी तैमूर (Timur) को हिंसक मानते थे! लेकिन कुछ लोगों ने अपने बच्चों का नाम तैमूर रखना चुना."

    तैमूर अली खान पटौदी का नाम दक्षिणपंथी नेताओं (Right Wing Leaders) और ट्रोल के निशाने पर उनके पैदा होने के बाद से ही रहा है. सैफ अली खान और करीना कपूर के बेटे तैमूर का जन्म दिसंबर, 2016 में हुआ था.



    यह भी पढ़ें: 'तान्‍हाजी' को 'काल्‍पनिक' कहकर बुरी तरह फंसे सैफ अली खान, हुए ट्रोल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.