कुछ देशों ने महामारी का अनुचित लाभ उठाया, हमने चिकित्सा मदद उपलब्ध कराई: भारत

कुछ देशों ने महामारी का अनुचित लाभ उठाया, हमने चिकित्सा मदद उपलब्ध कराई: भारत
संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि राजदूत टी.एस. तिरुमूर्ति ने यह बात कही है.

पाकिस्तान (Pakistan) और चीन (China) पर परोक्ष हमला करते हुए भारत ने कहा कि कुछ देश जब आतंकवाद को अपने समर्थन को बढ़ावा देकर कोविड-19 का अनुचित लाभ उठाने में ‘व्यस्त’ हैं तब नई दिल्ली ने महामारी के लिहाज से संवेदनशील देशों को तत्काल चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने पर ध्यान केंद्रित किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2020, 11:05 PM IST
  • Share this:
न्यूयॉर्क. भारत ने कहा है कि वह कोरोना (Covid-19) जैसे मुश्किल वक्त में देशों को तत्काल चिकित्सा सहायता उपलब्ध करा रहा है. पाकिस्तान (Pakistan) और चीन (China) पर परोक्ष हमला करते हुए भारत ने कहा कि कुछ देश जब आतंकवाद को अपने समर्थन को बढ़ावा देकर और आक्रामक नीतियां अपनाकर कोविड-19 का अनुचित लाभ उठाने में ‘व्यस्त’ हैं तब नई दिल्ली ने महामारी के लिहाज से संवेदनशील देशों को तत्काल चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने पर ध्यान केंद्रित किया है.

एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे टी.एस. तिरुमूर्ति
संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि राजदूत टी.एस. तिरुमूर्ति संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन में भारत-संयुक्त राष्ट्र विकास भागीदारी कोष की तीसरी वर्षगांठ से संबंधित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. इस कोष की स्थापना 2017 में हुई थी और इसके माध्यम से अब तक 48 देशों में 59 परियोजनाओं में मदद की जा चुकी है.





तिरुमूर्ति ने कहा कि जब कुछ देश विभाजक गलत सूचना के प्रसार तथा आतंकवाद को और अधिक समर्थन देकर एवं आक्रामक नीतियां अपनाकर कोविड-19 का अनुचित लाभ उठाने में व्यस्त हैं, तब भारत महामारी के लिहाज से संवेदनशील देशों की तत्काल सहायता के लिए सामने आया है और उन्हें चिकित्सा आपूर्ति सहित अन्य मदद कर रहा है. उन्होंने चीन और पाकिस्तान का नाम नहीं लिया, लेकिन आतंकवाद और आक्रामक नीतियों के उल्लेख से इन दोनों देशों की तरफ इशारा स्पष्ट दिखा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading