वैलिड परमिट वाले भारतीयों के लिए बहुत जल्द कुछ उड़ानों की संभावना: UAE के राजदूत

वैलिड परमिट वाले भारतीयों के लिए बहुत जल्द कुछ उड़ानों की संभावना: UAE के राजदूत
यूएई का वैलिड परमिट रखने वाले भारतीयों के लिए शुरू हो सकती है उड़ानें. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

यूएई के राजदूत (United Arab Emirates-UAE) अल बाना (Al Banna) ने कहा कि उनके देश का लीगल रेजिडेंस परमिट या ‘वर्क परमिट’ रखने वाले भारतीयों के लिए जल्द ही भारत से कुछ उड़ानों का परिचालन होने की संभावना है.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates-UAE) के राजदूत (Ambassador) ने बुधवार को कहा कि उनके देश का लीगल रेजिडेंस परमिट या ‘वर्क परमिट’ रखने वाले भारतीयों के लिए जल्द ही भारत से कुछ उड़ानों का परिचालन होने की संभावना है. उल्लेखनीय है कि भारत ने कोरोना वायरस महामारी के चलते 23 मार्च से सभी अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को रद्द कर दिया था. इसके बाद कई यात्रियों ने सोशल मीडिया के जरिए भारत से यूएई और अन्य देशों के लिए अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें बहाल करने की मांग की थी.

‘समस्या यूएई में नहीं है'
यूएई के राजदूत अल बाना ने पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स द्वारा आयोजित एक वेब सेमिनार में कहा, ‘एक सवाल पूछा जाता है कि उन भारतीय नागरिकों का क्या होगा, जो भारत में हैं और जिनके पास यूएई के लिये वैध निवास की अनुमति और वर्क परमिट है.’ उन्होंने कहा,‘समस्या यूएई में नहीं है. असल में समस्या भारत में है. भारत ने अपने हवाईअड्डों को नहीं खोला है. वे विदेशी एयरलाइनों को भारत में आने की अनुमति नहीं दे रहे.’

'यूएई ने अपने हवाईअड्डे खोल दिए हैं'
उन्होंने कहा कि यूएई विदेश मंत्रालय और नागर विमानन मंत्रालय से इस विषय पर बातचीत कर रहा है. उन्होंने कहा, ‘उम्मीद है कि बहुत जल्द हम इसका हल निकाल लेंगे और कुछ उड़ानें उन भारतीयों के लिए भी होगी, जिनके पास निवास की वैध अनुमति एवं वर्क परमिट और पहचान एवं नागरिकता के लिए संघीय प्राधिकरण मंजूरी है और कोविड-19 पीसीआर जांच हो चुकी है.’ उन्होंने कहा कि यूएई ने अपने हवाईअड्डे खोल दिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज