लाइव टीवी

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की हरकतों पर बोले वीके सिंह- कई बार पूंछ सीधी करने में वक्त लगता है

एएनआई
Updated: October 21, 2019, 10:05 AM IST

भारतीय सेना (Indian Army) द्वारा जवाबी कार्रवाई को लेकर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह (VK Singh) ने कहा कि हमारी सेना जरूरत पड़ने पर कार्रवाई करने के लिए हमेशा तैयार रहती है, ताकि दूसरे पक्ष (Pakistan) से जो सीजफायर का उल्लंघन हो रहा है, वो रोका जा सके.

  • Share this:
नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में पाकिस्तान की ओर से लगातार सीज़फायर तोड़ा जा रहा है. भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब भी दे रही है, लेकिन पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा. इस बीच पूर्व सेना प्रमुख और केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह (VK Singh) ने पाकिस्तान (Pakistan) को लेकर कहा कि कई बार खराब चीजें ठीक करने में वक्त लगता है. पाकिस्तान की ओर से जारी गोलीबारी और घुसपैठ की कोशिशों पर कड़ी टिप्पणी करते हुए वीके सिंह ने कहा, 'कई बार पूंछ सीधी करने में समय लगता है.'

बता दें कि भारतीय सेना ने रविवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में एक और मिलिट्री ऑपरेशन को अंजाम दिया. भारतीय जवानों ने आर्टलिरी गन का इस्तेमाल करते हुए पीओके में तीन टैरर कैंप तबाह कर दिए. इस ऑपरेशन में पाकिस्तान के 10 सैनिक मारे गए, जबकि कई आतंकी ढेर हो गए हैं. वहीं. भारतीय सेना के 2 जवान शहीद हुए हैं.

न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी के बाद भारतीय सेना द्वारा जवाबी कार्रवाई को लेकर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा कि हमारी सेना जरूरत पड़ने पर कार्रवाई करने के लिए हमेशा तैयार रहती है, ताकि दूसरे पक्ष (पाकिस्तान) से जो सीजफायर का उल्लंघन हो रहा है, वो रोका जा सके. साथ ही अप्रत्यक्ष तौर पर युद्ध छेड़ा जा रहा है, उससे भी निपटा जा सके.

Loading...



6-10 पाक सैनिक मार गिराए गए
बता दें कि सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने भी रविवार को बताया कि जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर के दूसरी तरफ भारतीय सेना द्वारा की गई एक जवाबी कार्रवाई में छह से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए और तीन आतंकी शिविर नष्ट कर दिये गए.

सेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय सैनिकों की कार्रवाई में एक अन्य आतंकी शिविर (कैंप) को गंभीर नुकसान पहुंचा है. साथ ही, नियंत्रण रेखा के दूसरी तरफ आतंकवादियों के बुनियादी ढांचे को जवाबी कार्रवाई में खासा नुकसान पहुंचा है.

कश्मीर में माहौल खराब करने के पीछे हैं कुछ लोग
सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने बताया कि घाटी में धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं, मगर देश के बाहर बैठे कुछ लोगों को यह बात हजम नहीं हो रही है. सेना प्रमुख ने कहा कि यह लोग कोई और नहीं पाकिस्तान और पीओके में बैठे आतंकी संगठनों के आका वह पाक की एजेंसी के लोग हैं. वह पीछे छिपकर काम कर रहे हैं. वह कभी कश्मीर में शांति नहीं देख सकते हैं, लेकिन भारतीय सेना उनकी हर एक हिमाकत का मुंहतोड़ जवाब देना जानती है.

ये भी पढ़ें:- आर्मी चीफ बोले- कश्मीर में माहौल खराब करने के पीछे हैं कुछ लोग, सेना आगे भी देगी मुंहतोड़ जवाब

आर्मी चीफ बोले- कश्मीर में माहौल खराब करने के पीछे हैं कुछ लोग, सेना आगे भी देगी मुंहतोड़ जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 9:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...