पिता ने स्वीकारी चोरी की बात, वीडियो देख बेटे ने की खुदकुशी

HEM THAKUR | ETV Haryana/HP
Updated: August 12, 2017, 8:05 PM IST
पिता ने स्वीकारी चोरी की बात, वीडियो देख बेटे ने की खुदकुशी
चंबा सदर के एसएचआे जगदीश कुमार
HEM THAKUR | ETV Haryana/HP
Updated: August 12, 2017, 8:05 PM IST
हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला मुख्यालय में एक पिता के कथिततौर पर चोरी करने की बात स्वीकार करने वाले वीडियो को देखने के बाद बेटे के आत्महत्या करने का मामला सामने आया है.

जानकारी के अनुसार चंबा बाजार में एक मोबाइल की दुकान पर पहुंचे साहो गांव के एक व्यक्ति पर दुकानदार ने मोबाइल चोरी का आरोप लगाया तथा उक्त व्यक्ति का दुकान में वीडियो बनाना शुरू कर दिया. वीडियो में ग्रामीण ने कथित तौर पर चोरी कबूल की है. दुकानदार ने वीडियो को सोशल मीडिया में वायरल कर दिया.

यह वीडियो जब कॉलेज में पढ़ने वाले उक्त व्यक्ति के बेटे हितेश ने देखा तो उससे यह बात सहन नहीं हुई तथा वह मानसिक रूप से परेशान हो गया, जिसके चलते उसने खुदखुशी कर ली. इस मामले में पुलिस ने उक्त दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया है तथा आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

इस संबंध में एसएचआे सदर थाना चंबा जगदीश कुमार ने बताया कि 11 अगस्त को एक युवक द्वारा जहर खाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया था.

बाद में उक्त युवक के पिता ने पुलिस में आकर एक शिकायत दी कि 7 अगस्त को जब वह चंबा बाजार में स्थित ताज मोबाइल गैलरी में मोबाइल लेने गया तो उक्त दुकान के मालिक ने उसपर मोबाइल चोरी का आरोप लगाया तथा उसके साथ मारपीट भी की.

इसके बाद उसने उसका वीडिया बनाया तथा इसे वायरल कर दिया. जब उसके बेटे ने यह वीडियो देखा तो उससे शरम महसूस करते हुए आत्महत्या कर ली. एसएचआे के अनुसार पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया है.

 

 
First published: August 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर