कर्नाटक : कांग्रेस-JDS के बीच मांड्या सीट पर घमासान के आसार

कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी के बेटे और अभिनेता निखिल ने कहा है कि वह मांड्या की जनता की सेवा करने को तैयार हैं लेकिन कांग्रेस नेता सुमलता ने कहा है कि वह भी इसी सीट से चुनाव लड़ेंगी.

News18Hindi
Updated: March 7, 2019, 9:57 PM IST
कर्नाटक : कांग्रेस-JDS के बीच मांड्या सीट पर घमासान के आसार
निखिल, पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा और कांग्रेस नेता सुमलता .
News18Hindi
Updated: March 7, 2019, 9:57 PM IST
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बेटे और कन्नड़ फिल्मों के मशहूर अभिनेता निखिल कुमारस्वामी ने कहा कि वह मांड्या के लोगों की सेवा करने के लिए तैयार हैं. संभावना है कि निखिल कर्नाटक की मांड्या सीट से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. निखिल ने कहा कि वह जनता दल सेक्यूलर (JDS) मांड्या से चुनाव लड़ने या नहीं लड़ने पर पार्टी के का आदेश मानेंगे. बता दें कि मांड्या JDS के समर्थक माने जाने वाले वोक्कालिगा समुदाय का गढ़ है.

निखिल ने पत्रकारों से कहा, ‘वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी कार्यकर्ताओं और विधायकों से चर्चा के बाद एक फैसला किया है. सबसे अहम है कि मांड्या के लोगों की भावनाएं समझकर पार्टी (मुझे) टिकट देने के लिए आगे आई है. इसलिए मैं मांड्या के लोगों की सेवा के लिए तैयार हूं.’ कांग्रेस और JDS ने मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है. माना जा रहा है कि दोनों दलों के बीच जल्द ही सीटों की साझेदारी पर फैसला हो जाएगा.

यह भी पढ़ें:  पुलवामा हमले पर कांग्रेस नेता के विवादित बोल, कहा- 'PM मोदी और इमरान के बीच थी मैच फिक्सिंग'

फिलहाल उम्मीदवारों की सूची सार्वजनिक नहीं की गई, लेकिन सूत्रों के मुताबिक JDS निखिल को अपना उम्मीदवार बना सकती है. अभी मांड्या सीट से JDS नेता एल. आर. शिवरामी गौड़ा सांसद हैं. बीते साल उप-चुनाव में शिवरामी ने जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें:  अपनों के पाकिस्तान की जेलों से लौटने के इंतज़ार में गुजरात के 500 परिवार

हालांकि कांग्रेस-JDS गठबंधन को दिवंगत अभिनेता-नेता अंबरीश की पत्नी सुमलता से चुनौती मिल रही है.

सुमलता ने कांग्रेस नेतृत्व को कह दिया है कि वह मांड्या से ही चुनाव लड़ेंगी. उन्होंने इसके संकेत भी दिए हैं कि अगर उन्हें टिकट नहीं मिला तो वह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ सकती हैं. राजनीति में अंबरीश शुरू से कांग्रेस से जुड़े हुए थे.
Loading...

यह भी पढ़ें:  पुलिस खरीद सके CCTV उसके लिए 9 साल की बच्ची ने बर्थडे पार्टी के डेढ़ लाख रुपए किए दान

अभी तक बीजेपी ने मांड्या सीट पर अपने उम्मीदवार के बारे में कोई इशारा नहीं दिया है. हालांकि अटकलें हैं कि यदि कांग्रेस- JDS गठबंधन ने सुमलता को टिकट नहीं दिया तो बीजेपी उन्हें अपना समर्थन दे सकती है. हुबली में पत्रकारों से बात करते हुए, बीजेपी के कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने कहा, 'हमने अभी तक चर्चा नहीं की है. हम उनके फैसले को देखने के बाद निर्णय लेंगे.'

यह भी पढ़ें: जम्मू: ग्रेनेड ब्लास्ट के बाद बस स्टैंड पर मची अफरा-तफरी, देखें VIDEO

 क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Karnataka से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 7, 2019, 9:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...