सोनम वांगचुक की देशवासियों से अपील, चीन के सामान का करें बायकॉट तभी सिखाया जा सकता है सबक

सोनम वांगचुक की देशवासियों से अपील, चीन के सामान का करें बायकॉट तभी सिखाया जा सकता है सबक
सोनम वांगचुक

शिक्षाविद् सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) ने लोगों से चीनी सामान का बहिष्कार करने की अपील की है. उनका मानना है कि इसी तरह चीन को सही सबक सिखाया जा सकता है.

  • Share this:
नई दिल्ली. लद्दाख में रहने वाले सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) को आप जानते होंगे. वांगचुक के असल जीवन की कहानी को बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने फिल्म थ्री इडिएट्स में पर्दे पर उतारा था. शिक्षाविद् सोनम वांगचुक ने लोगों से चीनी समान का बहिष्कार करने की अपील की है. उनका मानना है कि इसी तरह चीन को सही सबक सिखाया जा सकता है.

लोगों से की अपील
उन्होंने इसको लेकर यूट्यूब पर एक वीडियो पोस्ट किया है. यहां सबसे पहले वो चीन और भारत के बीच मौजूदा तनातनी के बारे में बताते हैं. इसके बाद सोनम वांगचुक लोगों से चीनी समान का बहिष्कार करने की अपील करते हैं.



चीन के खिलाफ आंदोलन
इंजीनियर से शिक्षाविद् बने वांगचुक कहते हैं, 'चीन के सारे सॉफ्टवेयर को एक हफ्ते के अंदर छोड़ दें. सारे हार्ड वेयर को भी एक हफ्ते के अंदर छोड़ दें. इस बहिष्कार को आंदोलन का रूप लेना चाहिए.' उन्होंने पीएम मोदी के मेक इन इंडिया और आत्म निर्भर भारत की मुहिम की भी तारीफ की. उन्होंने ये भी कहा कि वो एक हफ्ते के अंदर चीन में बने अपने आई फोन को छोड़ देंगे. उन्होंने हर नागरिक से इस संदेश को 100 अन्‍य लोगों तक पहुंचाने की अपील की है.

ये भी पढ़ें:

साक्षी मिश्रा का पति अजितेश गिरफ्तार, गंभीर धाराओं में केस दर्ज, Video Viral

पहली बार बढ़ने की जगह घट गए कोरोना के एक्टिव केस, रिकॉर्ड 11 हजार मरीज हुए ठीक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading