प्रियंका की हिरासत पर बोले रॉबर्ट- यह असंवैधानिक, लोकतंत्र को न बनाएं तानाशाही

वाड्रा ने सवालिया लहजे में कहा, ‘क्या यह सरकार सच के साथ खड़ी सभी आवाज को दबाना चाहती है. ?'

News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 4:07 AM IST
प्रियंका की हिरासत पर बोले रॉबर्ट- यह असंवैधानिक, लोकतंत्र को न बनाएं तानाशाही
वाड्रा ने सवालिया लहजे में कहा, ‘क्या यह सरकार सच के साथ खड़ी सभी आवाज को दबाना चाहती है. ?
News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 4:07 AM IST
उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश में हिरासत में लिए जाने पर उनके पति रॉबर्ट वाड्रा ने शुक्रवार को टिप्पणी की. राज्य सरकार की ओलचना करते हुए वाड्रा ने कहा कि लोकतंत्र को तानाशाही में तब्दील न होने दें. पूर्वांचल प्रभारी प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेते हुए सोनभद्र जाने से रोक दिया. बीते दिनों यहां 10 लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गांधी यहां सड़क पर धरने पर बैठ गईं थी.वह आगे जाने की अनुमति मांग रहीं थी. इसके बाद उन्हें चुनार किला स्थित गेस्ट हाउस में भेज दिया गया. इस पूरे घटना क्रम पर वाड्रा ने लिखा- 'जिस तरह से मेरी पत्नी और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को गिरफ्तार किया गया, वह पूरी तरह से असंवैधानिक है. गिरफ्तारी के लिए कोई डॉक्यूमेंट नहीं दिया गया.' वाड्रा ने कहा, 'क्या मृतक के परिवार से मिलने जाना अपराध है?'

वाड्रा ने सवालिया लहजे में कहा, ‘क्या यह सरकार सच के साथ खड़ी सभी आवाज को दबाना चाहती है. सरकार को तत्काल उन्हें रिहा करना चाहिए और लोकतंत्र को लोकतंत्र ही बने रहने देना चाहिए न कि इसे तानाशाही में बदलना चाहिए.’

यह भी पढ़ें:  गेस्ट हाऊस के बाहर जमीन पर ही सो गए धरने पर बैठे कांग्रेस...

राहुल ने भी बताया तानाशाही

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी सरकार की तानाशाही का निकृष्टतम उदाहरण है. हम पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं और भाजपा सरकार के इन ओछे हथकंडों से डरने वाले नहीं हैं. उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने भी प्रियंका के काफिले को रोके जाने पर उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने भी इसे सरकार का तानाशाही रवैया बताया.

यह भी पढ़ें:  प्रियंका का ऐलान- नहीं लूंगी जमानत, चाहे जेल में डाल दो
Loading...

यह है मामला

बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को शुक्रवार को सोनभद्र जाते वक्त 25 किलोमीटर पहले नारायण पुलिस चौकी पर प्रशासन ने रोक लिया है. जिला प्रशासन की इस कार्रवाई पर प्रियंका ने कहा कि मेरे वहां पर जाने से कानून व्यवस्था पर कोई असर नहीं पड़ने वाला.

प्रियंका गांधी ने कहा कि मुझे किस कानून के तहत रोका गया. इसके बाद प्रियंका गांधी धरने पर बैठ गई हैं. धरने पर बैठी प्रियंका ने कहा कि मुझे जिला प्रशासन के अधिकारी ऑर्डर की कॉपी दिखाए मुझे किस नियम के तहत रोका गया है. मैंने तो यहां तक कहा कि मेरे साथ सिर्फ 4 लोग होंगे. फिर भी प्रशासन हमें वहां जाने नहीं दे रहा है. उन्हें हमें बताना चाहिए कि हमें क्यों रोका जा रहा है. हम यहां शांति से बैठे रहेंगे.

इस मामले में यूपी के डीजीपी ने कहा कि प्रियंका गांधी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. डीजीपी कार्यालय के मुताबिक सोनभद्र में धारा 144 लगी हुई है. कांग्रेस ने वहां जाने की कोई परमिशन नहीं ली है.

यह भी पढ़ें:  कौन है प्रियंका गांधी के साथ नज़र आ रहा ये शख्स?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनभद्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 20, 2019, 4:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...