महंगाई पर सरकार को घेरने की तैयारी, सोनिया गांधी ने 24 जून को बुलाई AICC की बैठक

कांग्रेस पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के मुद्दे को लेकर पिछले कुछ हफ्तों से सरकार पर लगातार हमले कर रही है. (File Photo)

इस डिजिटल बैठक में कांग्रेस के नेता पार्टी के प्रस्तावित संपर्क अभियान पर भी चर्चा करेंगे. इस बैठक में पेट्रोल-डीजल और जरूरी खाद्य वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी के संदर्भ में आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी. बैठक में कोविड के मौजूदा हालात और आर्थिक स्थिति पर भी चर्चा हो सकती है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी और कुछ अन्य मुद्दों सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा के लिए 24 जून को पार्टी महासचिवों और प्रदेश प्रभारियों की बैठक बुलाई है. सूत्रों ने बताया कि इस डिजिटल बैठक में कांग्रेस के नेता पार्टी के प्रस्तावित संपर्क अभियान पर भी चर्चा करेंगे. इस बैठक में पेट्रोल-डीजल और जरूरी खाद्य वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी के संदर्भ में आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी. बैठक में कोविड के मौजूदा हालात और आर्थिक स्थिति पर भी चर्चा हो सकती है.

    इस बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्षों की भी बैठक बुलाई जाएगी. सोनिया गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ यह बैठक संसद के मानसून सत्र से पहले बुलाई है. मानसून सत्र जुलाई में हो सकता है. कांग्रेस पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के मुद्दे को लेकर पिछले कुछ हफ्तों से सरकार पर लगातार हमले कर रही है.

    22 को एआईसीसी पैनल और सोनिया से मिल सकते हैं अमरिंदर सिंह
    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह 22 जून को राज्य के मुद्दों को लेकर एआईसीसी के पैनल से मुलाकात कर सकते हैं. इस मुलाकात को अगले साल पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए समय रहते पार्टी में उठे विवादों के समाधान के लिए हल ढूंढने की कैप्टन की नई पहल माना जा रहा है. पैनल सदस्यों की ओर से पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को रिपोर्ट सौंपने के बाद उनके साथ यह पहली बैठक होगी. बता दें कि एआईसीसी के इस पैनल में मल्लिकार्जुन खड़गे, जेपी अग्रवाल और हरीश रावत शामिल हैं.

    तीनों नेता अपनी रिपोर्ट जमा करने के बाद राहुल गांधी से दो बार मुलाकात कर चुके हैं. वहीं, माना जा रहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह एआईसीसी पैनल से मुलाकात करने के साथ सोनिया गांधी से भी मिल सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.