लाइव टीवी

सरकार को घेरने के लिए एक्शन में सोनिया गांधी, कांग्रेस 8 दिन में करेगी 35 प्रेस कॉन्फ्रेंस

News18Hindi
Updated: October 29, 2019, 8:06 PM IST
सरकार को घेरने के लिए एक्शन में सोनिया गांधी, कांग्रेस 8 दिन में करेगी 35 प्रेस कॉन्फ्रेंस
लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार को देखते हुए महाराष्ट्र और हरियाणा में कांग्रेस का प्रदर्शन अपेक्षाकृत बेहतर माना जा रहा है. फोटो:पीटीआई

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने दो नवंबर को पार्टी की बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि इस बैठक में देश की अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर मोदी सरकार (Modi Government) को घेरने की रणनीति पर चर्चा होगी. महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनावों के बाद कांग्रेस की ये दूसरी बैठक होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2019, 8:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने आगामी दो नवंबर को पार्टी के महासचिवों एवं प्रभारियों की बैठक बुलाई है, जिसमें अर्थव्यवस्था (Indian Economy) में सुस्ती, सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों की बुरी हालत और बेरोजगारी जैसे कुछ प्रमुख मुद्दों को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi) को घेरने की रणनीति पर मंथन होगा. सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में महाराष्ट्र एवं हरियाणा विधानसभा चुनाव (Maharashtra Haryana Assembly election) के नतीजों और इसके बाद की राजनीतिक स्थिति तथा कुछ संगठनात्मक मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है.

कांग्रेस की ओर से जारी बयान के अनुसार, सरकार के खिलाफ देश की अर्थव्यवस्था पर पार्टी 1 से लेकर 8 नवंबर तक 35 प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी. इसके अलावा देश भर में 5 नवंबर से लेकर 15 नवंबर तक कांग्रेस विरोध प्रदर्शन करेगी.

बता दें कि यह बैठक उस वक्त हो रही है, जब कांग्रेस (Congress) आर्थिक मोर्च पर ‘विफलता’ को लेकर पांच से 15 नवंबर के बीच मोदी सरकार के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर विरोध प्रदर्शन करने जा रही है. सूत्रों का कहना है कि सोनिया की अध्यक्षता में शनिवार शाम होने वाली इस बैठक में पांच से 15 नवंबर के बीच होने जा रहे विरोध प्रदर्शन से जुड़ी रणनीति पर चर्चा होगी.

हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों (Maharashtra Haryana Assembly election) के परिणामों की घोषणा के बाद इस तरह की यह दूसरी बैठक है. इससे पहले, गत 25 अक्टूबर को कांग्रेस के विशेष समूह की बैठक हुई थी. दरअसल, महाराष्ट्र की 288 सीटों वाली विधानसभा में कांग्रेस-राकांपा गठबंधन को कुल 98 सीटें मिलीं, जिनमें राकांपा को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें हासिल हुईं. वहीं भाजपा को 105 और शिवसेना को 56 सीटें मिलीं.

हरियाणा में भाजपा ने 40 और जननायक जनता पार्टी ने 10 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस को 31 सीटें मिलीं. कुछ महीने पहले हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार को देखते हुए इन दोनों राज्यों में पार्टी के प्रदर्शन को अपेक्षाकृत बेहतर माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें : 

RBI से नाराज PMC बैंक के ग्राहक, कहा- आतंकी बनने के लिए अलावा दूसरा रास्ता नहीं
Loading...

CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- महिलाओं की तरह बुजुर्गों को भी दे सकते हैं फ्री बस यात्रा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 7:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...