लाइव टीवी

3 दिन बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हुईं सोनिया गांधी, पेट में संक्रमण के कारण हुई थीं भर्ती

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 7:59 PM IST
3 दिन बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हुईं सोनिया गांधी, पेट में संक्रमण के कारण हुई थीं भर्ती
तबीयत खराब होने के कारण सोनिया गांधी दिल्ली चुनावों में किसी भी रैली में हिस्सा नहीं ले पाईं.

सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) को 2 फरवरी को अस्पताल (Sir Ganga Ram Hospital) में भर्ती कराया गया था. उनके पेट में संक्रमण की शिकायत थी. इलाज के बाद बुधवार सुबह उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 7:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित सर गंगाराम अस्पताल (Sir Ganga Ram Hospital) में रविवार को भर्ती कराई गईं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) बुधवार सुबह डिस्चार्ज हो गईं. यहां पर उनका पेट में संक्रमण का इलाज चल रहा था. अस्पताल के चेयरमैन डॉ. डीएस राना के मुताबिक सोनिया गांधी को 2 फरवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके पेट में संक्रमण की शिकायत थी. इलाज के बाद बुधवार सुबह उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

कांग्रेस प्रमुख शनिवार को बजट (Union Budget) पेश होने के दौरान संसद में उपस्थित नहीं थीं. सोनिया गांधी की तबियत ऐसे समय खराब हुई है जब दिल्ली में विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly election 2020) सिर पर हैं. पिछले हफ्ते कांग्रेस सूत्रों ने जानकारी दी थी कि सोनिया गांधी पांच फरवरी को शास्त्री पार्क इलाके में एक सभा को संबोधित करेंगी. लेकिन तबियत खराब होने के चलते वह रैली को संबोधित नहीं कर पाईं. उनकी गैरमौजूदगी में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने दिल्ली में रैलियों को संबोधित किया.

विधानसभा चुनावों की रणनीति व प्रबंधन से जुड़े प्रदेश कांग्रेस के एक नेता का कहना था कि एक समय दिल्ली में सबसे मजबूत राजनीतिक दल के तौर पर स्थापित और लगातार 15 वर्षों तक शासन कर चुकी कांग्रेस मुश्किल से पांच या छह विधानसभा क्षेत्रों में ही ठीक से चुनाव लड़ रही है.

घोषणा पत्र में पार्टी ने किए हैं ये ऐलान

कांग्रेस ने दिल्ली चुनावों के लिए रविवार को घोषणापत्र जारी किया था जिसमें पार्टी ने सत्ता में आने पर स्नातकों को हर महीने 5,000 रुपये तथा परा-स्नातकों को 7,500 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने और पानी तथा बिजली उपभोक्ताओं के लिए ‘कैशबैक’ योजनाओं का वादा किया. घोषणापत्र जारी करते हुए दिल्ली कांग्रेस प्रमुख सुभाष चोपड़ा ने कहा कि पार्टी प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली प्रदान करेगी.

यह भी पढ़ें :-

बुरी खबर! भूटान जाने के लिए अब भारतीयों को देनी होगी 1200 रुपये/दिन की फीसजानिए राममंदिर ट्रस्‍ट में कौन-कौन होंगे सदस्‍य और कैसा होगा मंदिर का नक्‍शा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 7:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर