सोनिया गांधी ने अरुण जेटली की पत्नी को भावुक पत्र लिखकर जताया दुख

News18Hindi
Updated: August 25, 2019, 8:18 AM IST
सोनिया गांधी ने अरुण जेटली की पत्नी को भावुक पत्र लिखकर जताया दुख
पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन की खबर सुनकर उनके घर पहुंचीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी.

पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी (BJP) के वरिष्‍ठ नेता अरुण जेटली (Arun Jaitley) का शनिवार को दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. दोपहर 12 बजकर 07 मिनट पर उन्होंने आखिरी सांस ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2019, 8:18 AM IST
  • Share this:
कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने शनिवार को पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने जेटली की पत्नी संगीता जेटली (Sangeeta Jaitley) को पत्र लिखकर अपना दुख जाहिर किया है.

सोनिया गांधी ने पत्र में लिखा है कि अरुण जेटली ने हमेशा ही राजनीति के बाहर निकलकर दोस्तों जैसा व्यवहार किया. उन्होंने अंत समय तक अदम्य साहस के साथ गंभीर बीमारी का मुकाबला किया. अरुण जेटली के निधन की खबर आने के कुछ समय बाद ही सोनिया गांधी उनके घर पहुंचीं और संगीता जेटली को गले लगाते हुए अपनी संवेदना व्यक्त की.

Sonia Gandhi, Arun Jaitley, Congress, AIIMS, BJP, Arun Jaitley passed away, Finance Minister, Ministry of Finance
पूर्व वित मंत्री अरुण जेटली की विपक्ष के साथ भी अच्छी दोस्ती थी.


संगीता जेटली को लिखे पत्र में सोनिया गांधी ने कहा, मैं आपके पति के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुखी हूं. उन्होंने कहा, 'मुझे आपके प्रिय पति अरुण जेटली जी के असामयिक निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. जेटली जी वह व्यक्ति थे जिनके दलगत राजनीति से इतर जीवन के हर तबके में मित्र और चाहने वाले थे. ' उन्होंने कहा, 'कैबिनेट मंत्री, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और उच्चतम न्यायालय के वकील के तौर पर उनकी बौद्धिक क्षमता, योग्यता और संवाद कौशल सर्वविदित है.' कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'जेटली जी ने बीमारी से अंतिम दम तक लड़ाई लड़ी. उनका जाना इस मायने में और भी दुखद है कि उन्हें अभी सार्वजनिक जीवन बहुत योगदान देना था.'

Sonia Gandhi, Arun Jaitley, Congress, AIIMS, BJP, Arun Jaitley passed away, Finance Minister, Ministry of Finance
अरुण जेटली का शनिवार को दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया.


इसे भी पढ़ें :- पूर्व वित मंत्री अरुण जेटली का आज निगम बोध घाट पर होगा अंतिम संस्कार

इससे पहले उन्होंने एक संक्षिप्त बयान में कहा , 'जेटली ने एक सार्वजनिक व्यक्तित्व, संसद सदस्य और मंत्री के रूप में लंबे समय तक सेवा की. सार्वजनिक जीवन में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा.' अरुण जेटली का शनिवार को दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था. जेटली ने दोपहर 12 बजकर 07 मिनट पर आखिरी सांस ली. अरुण जेटली को 9 अगस्त को सांस लेने में दिक्‍कत के कारण एम्स में भर्ती कराया गया था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 8:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...