पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और वाम मोर्चा गठबंधन को सोनिया गांधी ने दी मंजूरी

News18 से बात करते हुए, सोमेन मित्रा (Somen Mitra ने कहा, “यह सच है कि अगर वे सहमत होते हैं तो सोनिया गांधी जी (Sonia Gandhi) ने वाम मोर्चे के साथ गठबंधन के लिए अपनी मंजूरी दे दी है.

News18Hindi
Updated: August 25, 2019, 5:08 AM IST
पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और वाम मोर्चा गठबंधन को सोनिया गांधी ने दी मंजूरी
सोनिया गांधी और राहुल गांधी फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: August 25, 2019, 5:08 AM IST
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) में होने वाले विधानसभा उपचुनावों के लिए राज्य में कांग्रेस-वाम मोर्चा (Left Front) गठबंधन को अपनी मंजूरी दे दी है. कांग्रेस के शीर्ष सूत्रों ने शनिवार को बताया कि लोकसभा चुनाव में राज्य में खराब प्रदर्शन के बाद पार्टी ने यह फैसला लिया है.

दरअसल सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)  ने शुक्रवार रात को दिल्ली में पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा (Somen Mitra) के साथ बैठक की और राज्य में आगामी विधानसभा उपचुनावों समेत विभिन्न सांगठनिक विषयों पर चर्चा की. मित्रा ने कहा, ‘हमने सोनिया जी को राज्य में आगामी उपचुनाव के लिए वाम मोर्चा की सीट बंटवारे पर सहमति के बारे में जानकारी दी. उन्होंने हमसे कहा कि अगर वाम मोर्चा तैयार है तो दोनों पार्टियों को राज्य में गठजोड़ बनाना चाहिए.’

बंगाल में पार्टी करेंगे मजबूत
News18 से बात करते हुए, सोमेन मित्रा ने कहा, “यह सच है कि अगर वे सहमत होते हैं तो सोनिया गांधी जी ने वाम मोर्चे के साथ गठबंधन के लिए अपनी मंजूरी दे दी है. बैठक शुक्रवार को शाम 5.30 बजे आयोजित की गई थी. हमने बंगाल में पार्टी को कैसे मजबूत किया जाए, इस पर भी चर्चा की।

प्रदेश नेतृत्व के फैसले पर सोनिया ने लगाई मुहर
राज्य में सीट बंटवारे का फैसला कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व ने लिया, क्योंकि राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद उस समय खाली था. इस महीने की शुरूआत में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष चुनी गईं सोनिया गांधी ने प्रदेश नेतृत्व के फैसले पर मुहर लगा दी.

Loading...

ये भी पढ़ें-

मैं गहरा दर्द दबाए बैठा हूं, दोस्त अरुण चला गया: PM मोदी

आपातकाल के दौरान जेल में ये काम करते थे अरुण जेटली




News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 5:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...