अपना शहर चुनें

States

किसान आंदोलन पर सोनिया गांधी बोलीं- सरकार का रुख अहंकारी, BJP ने कहा- आग में घी डालने का काम कर रही कांग्रेस

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की फाइल फोटो (Photo by PRAKASH SINGH / AFP)
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की फाइल फोटो (Photo by PRAKASH SINGH / AFP)

CWC की मीटिंग में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अर्थ व्यवस्था को लेकर सरकार पर निशाना साधा. सोनिया ने कहा कि सरकार निजीकरण की हड़बड़ी में है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2021, 9:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में आरोप लगाया कि सरकार ने किसान संगठनों के साथ बातचीत के नाम पर हैरान करने वाली असंवेदनशीलता और अहंकार दिखाया है. सोनिया ने कहा, 'एक सप्ताह में संसद सत्र आरंभ होने जा रहा है. यह बजट सत्र है, लेकिन जनहित के कई ऐसे मुद्दे हैं जिन पर पूरी तरह चर्चा किए जाने की जरूरत है. क्या सरकार इस पर सहमत होती है, यह देखना होगा.'

केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का उल्लेख करते हुए उन्होंने आरोप लगाया, ' किसानों का आंदोलन जारी है और सरकार ने बातचीत के नाम पर हैरान करने वाली असंवेदनशीलता और अहंकार दिखाया है.'

सोनिया ने यह भी कहा, 'यह स्पष्ट है कि कानून जल्दबाजी में बनाए गए और संसद को इनके प्रभावों का आकलन करने का अवसर नहीं दिया गया. हम इन कानूनों को खारिज करते हैं क्योंकि ये खाद्य सुरक्षा की बुनियादों को ध्वस्त कर देंगे.' उन्होंने अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सरकार निजीकरण को लेकर हड़बड़ी में है.




आग में घी डाल रही कांग्रेस
दूसरी ओर किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष के बयान पर सोनिया गांधी के बयान पर भारतीय जनता पार्टी के नेता शहनवाज हुसैन ने कहा कांग्रेस आग में घी डालने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि किसानों और सरकार के बीच बात चल रही है कांग्रेस बीच मे कौन होती है.

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर एक सवाल पर हुसैन ने कहा कि कांग्रेस में एक ही परिवार का अध्यक्ष होना है कभी भी बना लीजिए, ये पार्टी नहीं परिवार का अंदरूनी मामला है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज