करतारपुर कॉरिडोर पर सिद्धू के बयान के लिए देश से माफी मांगे सोनिया: संबित पात्रा

संबित पात्रा ने प्रेस कांफ्रेंस करके विपक्ष को हिंसा का जिम्‍मेदार ठहराया.
संबित पात्रा ने प्रेस कांफ्रेंस करके विपक्ष को हिंसा का जिम्‍मेदार ठहराया.

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) कांग्रेस (Congress) के कद्दावर नेता है और उन्होंने पाकिस्तान (Pakistan) में दिए अपने बयान से भारत को छोटा किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. भाजपा (BJP) ने करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) के उद्घाटन कार्यक्रम में नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) के बयान और राम मंदिर मामले (Ram Mandir Case) में शीर्ष अदालत के फैसले पर नेशनल हेराल्ड (National Herald) में प्रकाशित प्रतिक्रिया को लेकर कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से माफी मांगने की मांग की.

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, ‘‘करतारपुर कॉरिडोर और राम जन्मभूमि को लेकर कांग्रेस का जैसा रवैया रहा है, वो आज हमारे सामने उजागर हुआ है .’’

सिद्धू ने इमरान की तारीफ में पढ़े कसीदे
पात्रा ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में पाकिस्तान की ओर से मुख्य अतिथि के रूप में जाते हैं, लेकिन भारत से गए पहले जत्थे में नहीं जाते है. वह सिखों का प्रतिनिधि होने का दावा करते हैं और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की प्रशंसा में कसीदे पढ़ते हैं.
पात्रा ने कहा कि सिद्धू कांग्रेस के कद्दावर नेता है और उन्होंने पाकिस्तान में दिए अपने बयान से भारत को छोटा किया है. सिद्धू पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की तुलना एलेक्सजेंडर से करते हैं, जो निंदनीय है.



उन्होंने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू का ये कहना कि 'हम मार रहे हैं और वो (पाकिस्तान) बचा रहे है' ये कांग्रेस की मनोस्थिति को दर्शाता है.

देश से माफी मांगें सोनिया
भाजपा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘अगर जान से कोई मारने का काम करता है तो ये पाकिस्तान करता है. हम मांग करते हैं कि सोनिया गांधी जी देश से क्षमा मांगे.’’

पात्रा ने कहा कि भारत के उच्चतम न्यायालय और भारत की न्याय प्रणाली से अच्छी न्याय प्रणाली पूरे विश्व में नहीं है और उस न्याय प्रणाली पर सवाल उठाने का काम कांग्रेस के मुखपत्र नेशनल हेराल्ड ने शर्मनाक तरीके से किया. उन्होंने आरोप लगाया कि नेशनल हेराल्ड जिस तरह शांति और सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर रहा है, वह निंदनीय है.

भाजपा प्रवक्ता ने दावा किया कि चाहे नवजोत सिंह सिद्धू हों या नेशनल हेराल्ड, वो बार-बार हिंदुस्तान के खिलाफ और कहीं न कहीं पाकिस्तान के पक्ष में बोलते आ रहे है. उन्होंने कहा, ‘‘हम चाहते है कि कांग्रेस पार्टी की अध्यक्षा इसके लिए माफी मांगे.’’

ये भी पढ़ें- 
पाकिस्‍तान की गंदी हरकत, बनाया विंग कमांडर अभिनंदन का पुतला, साथ रखा चाय कप

VIDEO: जब इमरान खान ने हंसकर पूछा, 'हमारा सिद्धू किधर है, आ गया वो...'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज