लाइव टीवी

सोनिया गांधी ने कहा- समाज में इनटॉलरेंस और बढ़ती हिंसा का बोलबाला

News18Hindi
Updated: October 31, 2019, 6:30 PM IST
सोनिया गांधी ने कहा- समाज में इनटॉलरेंस और बढ़ती हिंसा का बोलबाला
सोनिया गांधी ने कहा कि जाति के आधार पर लोगों को बांटा जा रहा है

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा, ‘अगर जाति के आधार पर लोगों को बांटा गया तो देश कभी भी विकसित और समृद्ध नहीं हो सकता है.’

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2019, 6:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस पार्टी (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने गुरुवार को  31वें इंदिरा गांधी राष्ट्रीय एकता पुरस्कार समारोह में लोगों को संबोधित किया. इस दौरान सोनिया गांधी ने मोदी सरकार (Modi Government) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अगर जाति या पंथ के आधार पर लोगों को बांटा गया तो देश कभी भी विकसित और समृद्ध नहीं हो सकता है.

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)  ने कहा कि आज हम बढ़ती हिंसा और असहिष्णुता के मामलों को देख रहे हैं, जबकि अवैज्ञानिक विचारों को बढ़ावा दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) के विचार हमेशा देश को जोड़ने वाले रहे थे. यही वजह है कि इंदिरा गांधी और मनमोहन सिंह को उनके राष्ट्रीय एकीकरण के कारण लंबे समय तक याद किया जाएगा.



बता दें कि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय एकता पुरस्कार  इस बार चंडी प्रसाद भट्ट को दिया गया है. सोनिया गांधी ने इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर चंडी प्रसाद को प्रदान किया. इस पुरस्कार के तहत 10 लाख रुपये का नगद इनाम दिया जाता है.
Loading...

यह सम्मान पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (मरणोपरांत), पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम और प्रख्यात वैज्ञानिक सतीश धवन सहित कई हस्तियों को दिया जा चुका है. चिपको आंदोलन से जुड़े रहे 85 वर्षीय गांधीवादी पर्यावरणविद चंडी प्रसाद भट्ट को इससे पहले पद्म भूषण, रमन मैग्सेसे और गांधी शांति पुरस्कार जैसे प्रतिष्ठित सम्मान मिल चुके हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 6:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...