राजनीतिक स्थिति और COVID-19 को लेकर राज्यसभा सांसदों संग वर्चुअल बैठक करेंगी सोनिया गांधी

राजनीतिक स्थिति और COVID-19 को लेकर राज्यसभा सांसदों संग वर्चुअल बैठक करेंगी सोनिया गांधी
सोनिया गांधी 30 जुलाई को राज्यसभा सांसदों के साथ बैठक करेंगी. (File Photo)

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) की अध्यक्षता में ये बैठक 30 जुलाई को होने जा रही है जिसमें कि सभी राज्यसभा सांसद (Rajyasabha MP) उपस्थित रहेंगे. इस वर्चुअल बैठक में "वर्तमान राजनीतिक स्थिति और COVID19" पर चर्चा की जाएगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) ने वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर एक वर्चुअल बैठक बुलाई है. सोनिया गांधी की अध्यक्षता में ये बैठक 30 जुलाई को होने जा रही है जिसमें कि सभी राज्यसभा सांसद (Rajyasabha MP) उपस्थित रहेंगे. इस वर्चुअल बैठक में "वर्तमान राजनीतिक स्थिति और COVID19" पर चर्चा की जाएगी. बता दें पिछले बुधवार ही राज्यसभा के चुने हुए सांसदों ने शपथ ग्रहण की है. इन सांसदों में कांग्रेस के 40 और यूपीए के 65 सांसद हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक सप्ताह पहले लोकसभा सांसदों (Loksabha MP) के साथ वर्चुअल बैठक की थी. ये बैठक उसी की दूसरी कड़ी है. लोकसभा सांसदों के साथ भी सोनिया ने इसी विषय पर चर्चा की थी. इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के. सुरेश ने कहा कि राहुल गांधी को फिर से पार्टी का नेतृत्व संभालना चाहिए. सुरेश की इस बात का ज्यादातर सांसदों ने समर्थन किया. सूत्रों ने बताया कि पार्टी सांसदों की इस मांग पर कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया है.

राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की उठती रही है मांग
बता दें कांग्रेस के कई बड़े नेता पहले भी राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग करते रहे हैं. कुछ दिन पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी ट्वीट कर कहा था कि अब राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस का नेतृत्व करना चाहिए. हाल ही में हुई कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी यह मांग उठाई थी जिसका कई नेताओं ने समर्थन किया था. गौरतलब है कि राहुल गांधी ने साल 2019 में लोकसभा चुनाव में मिली हार की जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.



राजस्थान में जारी है सियासी उठापटक
बता दें राजस्थान (Rajasthan) में अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में पिछले कई दिनों से सियासी उठापटक जारी है. अशोक गहलोत और कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बीच ये तनातनी इस हद तक बढ़ गई है कि मामला सुप्रीम कोर्ट तक जा चुका है. ऐसे में सोनिया की राज्यसभा सांसदों के साथ यह बैठक काफी अहम हो सकती है. इससे पहले मार्च में खड़े हुए सियासी तूफान के चलते मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिर गई थी और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे. जो कि बाद में भाजपा की ओर से राज्यसभा के सांसद बन गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading