अपना शहर चुनें

States

सोनिया गांधी के 74वें जन्मदिन पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई, कहा- ईश्वर उन्हें लंबा और स्वस्थ जीवन दे

सोनिया गांधी 74 साल की हो गईं. हालांकि इस बार वो अपना बर्थ-डे नहीं मना रही हैं. (फाइल फोटो)
सोनिया गांधी 74 साल की हो गईं. हालांकि इस बार वो अपना बर्थ-डे नहीं मना रही हैं. (फाइल फोटो)

Sonia Gandhi's Birthday : किसान आंदोलनों (Farmers Protest) के चलते सोनिया गांधी ने इस साल जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2020, 11:39 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का आज जन्मदिन (Birthday) है. इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उन्हें बधाई दी है. पीएम ने ट्वीट के जरिए कांग्रेस प्रमुख को बधाई पहुंचाई है. उन्होंने सोनिया के बेहतर स्वास्थ्य की कामनाएं की हैं. खास बात है कि सोनिया ने इस बार किसान आंदोलनों के चलते जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है. दिल्ली की सरहदों पर जारी किसानों के प्रदर्शन में कांग्रेस ने भी समर्थन जताया है.

सोनिया गांधी के 74वें जन्मदिन पर पीएम मोदी ने लिखा 'श्रीमति सोनिया गांदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. भगवान उन्हें लंबा और स्वस्थ जीवन प्रदान करे.'


खास बात है कि सोनिया फिलहाल गोवा में हैं. उन्हें डॉक्टर ने गंभीर प्रदूषण के चलते दिल्ली से दूर रहने की सलाह दी है. खास बात है कि कुछ ही दिनों पहले कांग्रेस अध्यक्ष को सीने में संक्रमण की शिकायत हुई थी. उनके साथ उनके बेटे राहुल गांधी भी गोवा में मौजूद हैं.



यह भी पढ़ें: कैसे पहली बार कैंब्रिज में मिले सोनिया और राजीव, फिर वो बनीं इंदिरा की बहू

दो सालों से नहीं मना रहीं जन्मदिन
दिल्ली की सरहदों (Delhi Border) पर किसानों की नाराजगी अभी खत्म नहीं हुई है. नए कृषि कानूनों की मांग जारी है. ऐसे में कांग्रेस भी किसानों के समर्थन में आकर सरकार से कानून वापस लेने की मांग कर रही है. इसी वजह इस साल सोनिया ने जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है. हालांकि, यह पहली बार नहीं है, जब किसी सामाजिक कारणों के चलते सोनिया ने जन्मदिन मनाने से इंकार किया है.

बीते साल भी देश में बढ़ रहे बलात्कार के मामलों को लेकर उन्हें जन्मदिन नहीं मनाया था. यह फैसला उन्होंने राजधानी दिल्ली के अस्पताल में एक रेप पीड़िता की मौत और हैदराबाद में एक युवा डॉक्टर की मौत के बाद लिया था. दोनों मामलों में घटना के बाद पीड़िता को आग लगा दी गई थी. इससे पहले सोनिया बीती 19 नवंबर को दिवंगत इंदिर गांधी के स्मारक पर नजर आईं थीं. वह दिवंगत पीएम को उनके 103वें जन्मदिन पर श्रद्धांजलि देने पहुंची थीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज