होम /न्यूज /राष्ट्र /Bharat Jodo Yatra: 6 अक्टूबर को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगी सोनिया गांधी

Bharat Jodo Yatra: 6 अक्टूबर को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगी सोनिया गांधी

6 अक्टूबर को कर्नाटक के मांड्या जिले से कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगी.

6 अक्टूबर को कर्नाटक के मांड्या जिले से कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगी.

Bharat Jodo Yatra: सूत्रों के मुताबिक भारत जोड़ो यात्रा में सोनिया गांधी 6 अक्टूबर को शामिल होंगी. कर्नाटक के मांड्या ज ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत जोड़ो यात्रा में सोनिया गांधी 6 अक्टूबर को शामिल होंगी.
सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी कर्नाटक के मांड्या जिले से भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगी.
भारत जोड़ो यात्रा कर्नाटक के 7 लोकसभा और 22 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी.

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आगामी छह अक्टूबर को कर्नाटक में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होंगी. सूत्रों ने यह जानकारी दी है. हालांकि, यह अभी स्पष्ट नहीं है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी अपनी मां के साथ इस यात्रा में शिरकत करेंगी या नहीं. राहुल गांधी और कांग्रेस के कई अन्य नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने गत सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की शुरुआत की थी. इन दिनों यात्रा कर्नाटक में है. यात्रा का समापन अगले साल की शुरुआत में कश्मीर में होगा. इस यात्रा में कुल 3570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 6 अक्टूबर को कर्नाटक के मंड्या में भारत जोड़ो यात्रा से सोनिया गांधी जुड़ेंगी. बता दें कि पिछले 22 दिनों केरल और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों से गुजरने के बाद कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शुक्रवार यानी कि 30 सितंबर को कर्नाटक में प्रवेश कर गई. यात्रा का 21 दिवसीय कर्नाटक फेज बेंगलुरु से करीब 200 किलोमीटर दूर चामराजनगर जिले के गुंडलुपेट से शुरू हुआ था. ये यात्रा कर्नाटक में अगले 21 दिनों में 511 किलोमीटर की दूरी तय करने वाली है. इस दौरान यात्रा में मौजूद यात्री चार दिनों के लिए ब्रेक भी लेंगे.

भारत जोड़ो यात्रा कर्नाटक के सात लोकसभा और 22 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगी. कर्नाटक के चामराजनगर, मैसूर, मांड्या, तुमकुरु, चित्रदुर्ग, बल्लारी और रायचूर जिलों से होकर भारत जोड़ो यात्रा गुजरेगी. आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर मैसूर जिले के बदनवालु में खादी ग्रामोद्योग केंद्र में गांदी जयंती समारोह का आयोजन किया गया था. इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उनकी भारत जोड़ो यात्रा उस विचारधारा से लड़ाई है, जिसने महात्मा गांधी की हत्या की थी. राहुल गांधी ने दावा किया कि जनता तक पहुंचने के लिए पार्टी के पास भारत जोड़ो यात्रा ही एकमात्र विकल्प है क्योंकि अभिव्यक्ति के अन्य सभी मंच बंद हैं.

Tags: Bharat Jodo Yatra, Sonia Gandhi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें