अपना शहर चुनें

States

किसान आंदोलन के कारण कल अपना जन्‍मदिन नहीं मनाएंगी सोनिया गांधी, साथ बताई एक और वजह

बर्थडे नहीं मनाएंगी सोनिया गांधी. (फाइल फोटो)
बर्थडे नहीं मनाएंगी सोनिया गांधी. (फाइल फोटो)

कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने घोषणा की है कि वह कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन और कोविड 19 महामारी की स्थिति के कारण 9 दिसंबर को अपना जन्‍मदिन नहीं मनाएंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 8, 2020, 8:39 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ किसान आंदोलन (Farmer Protest) कर रहे हैं. उनके इस आंदोलन का आज 13वां दिन है और आज उन्‍होंने भारत बंद (Bharat Bandh) का आह्वान किया है. उनके इस भारत बंद को कांग्रेस समेत 20 से अधिक दलों ने समर्थन दिया है. इस बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने अपने जन्‍मदिन को लेकर घोषणा की है. उन्‍होंने ऐलान किया है कि वह कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन और कोविड 19 महामारी की स्थिति के कारण 9 दिसंबर को अपना जन्‍मदिन नहीं मनाएंगी.

बता दें कि देश के कई हिस्‍सों खासकर दिल्‍ली से लगी सीमाओं पर किसान पिछले 13 दिनों से कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे हैं. उनकी मांग है कि सरकार इन कृषि कानूनों को वापस ले. इसके साथ ही आज किसानों ने भारत बंद का भी आह्वान किया है. उनको इसके लिए 20 से अधिक राजनीतिक विपक्षी दलों का समर्थन किया है.






9 दिसंबर को सोनिया गांधी का जन्‍मदिन है. वह बुधवार को 74 साल की हो जाएंगी. इसके साथ ही 9 दिसंबर को किसानों और केंद्र सरकार के बीच छठे दौर की वार्ता भी होनी है.

इससे पहले हुई 5 बार की बातचीत बेनतीजा रही थी. ऐसे में माना जा रहा है कि 9 दिसंबर को किसानों और सरकार के बीच कुछ समाधान निकल सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज