लाइव टीवी
Elec-widget

सोनिया की उद्धव को चिट्ठी- असामान्य परिस्थितियों में बना गठबंधन, बीजेपी से देश को अभूतपूर्व खतरा

News18Hindi
Updated: November 28, 2019, 5:53 PM IST
सोनिया की उद्धव को चिट्ठी- असामान्य परिस्थितियों में बना गठबंधन, बीजेपी से देश को अभूतपूर्व खतरा
सोनिया गांधी शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत नहीं करेंगी

बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress Chief Sonia Gandhi) को शपथ ग्रहण समारोह (Oath Hearing Ceremony) के लिए उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के बेटे आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) निमंत्रण देने के लिए पहुंचे थे. सोनिया ने चिट्ठी लिखकर खेद जताया है कि वह कार्यक्रम में नहीं पहुंच सकेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2019, 5:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Shivsena Chief Uddhav Thackeray) गुरुवार को महाराष्ट्र के शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस (Shivsena-NCP & Congress) की गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. ठाकरे शाम 6:40 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. शपथ ग्रहण के लिए तमाम बड़े मंत्रियों और नेताओं को इस समारोह के लिए न्योता दिया गया है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress Chief Sonia Gandhi) को निमंत्रण देने के लिए उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) बुधवार पहुंचे थे. अब सोनिया गांधी ने उद्धव ठाकरे को पत्र लिख कर कहा है कि वह शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंच सकेंगी. सोनिया गांधी ने अपने पत्र में लिखा है-

आदित्य ने कल मुझसे मुलाकात की और मुझे आपके शपथ ग्रहण समारोह में मुंबई आने के लिए न्योता दिया. लेकिन मुझे खेद है कि मैं इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकूंगी. सोनिया गांधी ने लिखा कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस विषम परिस्थितियों में एक साथ आए वो भी ऐसे समय जब देश को बीजेपी की ओर से अभूतपूर्व खतरा है. राजनीतिक माहौल विषैला हो गया है और अर्थव्यवस्था ढह चुकी है, किसान संकट में हैं. शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस एक साझा कार्यक्रम पर तैयार हुईं और मुझे विश्वास है कि तीनों पार्टियां इस कार्यक्रम को लागू करने के लिए अपने अधिकाधिक प्रयास करेंगी. महाराष्ट्र के लोगों को उम्मीद है कि ये गठबंधन उन्हें सौहार्दपूर्ण, जिम्मेदार, जवाबदेह और पारदर्शी प्रशासन देगा और हमारा संयुक्त प्रयास होगा कि हम उनकी इन उम्मीदों को पूरा करें.

मैं आपको आपके जीवन की नई शुरुआत के लिए बहुत बहुत शुभकामनाएं देती हूं.


Loading...

ये नेता लेंगे शपथ
आपको बता दें गुरुवार को मुख्यमंत्री के रूप में उद्धव ठाकरे के साथ छह मंत्री भी शपथ लेंगे. इनमें दो-दो मंत्री एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस से होंगे. शिवाजी पार्क में होने वाले समारोह के दौरान अजित पवार महाराष्ट्र के मंत्री के तौर पर शपथ नहीं लेंगे. एनसीपी की ओर से केवल छगन भुजबल और जयंत पाटिल मंत्री पद की शपथ लेंगे.

वहीं, कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक इसकी महाराष्ट्र इकाई प्रमुख बालासाहेब थोराट और राज्य में मंत्री रह चुके नितिन राउत शाम में शपथ ग्रहण करेंगे.

ये भी पढ़ें-
जानें किस तरह बाल ठाकरे ने शिवसेना को इतना मजबूत बना दिया

महाराष्ट्र: सेक्युलर सरकार, 80% जॉब कोटा, एक रुपये में इलाज और किसानों को राहत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 5:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com